A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक को बिना 'चेन' कुत्ते को टहलाना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया यह एक्शन

ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक को बिना 'चेन' कुत्ते को टहलाना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया यह एक्शन

41 वर्षीय सुनक और उनके परिवार की मध्य लंदन में स्थित हाइड पार्क में घूमते समय नियमों के उल्लंघन के दौरान की वीडियो भी बनाई गई है।

Rishi Sunak,Rishi Sunak News,Rishi Sunak Dog Controversy,Rishi Sunak Dog- India TV Hindi Image Source : AP FILE ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक।

लंदन: भारत में जहां अक्सर छुटभैये नेता भी नियमों की धज्जियां उड़ाने के लिए सुर्खियां बटोरते रहते हैं, वहीं तमाम देश ऐसे हैं जहां बड़े से बड़े नेता को भी छोटे से छोटे कानून की अनदेखी की छूट नहीं है। ताजा मामला ब्रिटेन का है, जहां के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को एक सामान्य सा नियम न मानने के कारण पुलिस की टोकाटाकी का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति बिना 'चेन' बांधे अपने कुत्ते के साथ लंदन का हाइड पार्क घूमने गए थे। अधिकारियों ने बताया कि इस पर पुलिस ने उन्हें टोकते हुए 'नियमों की याद' दिलाई।

पुलिस ने सुनक की पत्नी से की बात
TikTok पर शेयर की गई एक वीडियो क्लिप में सुनक अपने 2 साल के 'लैब्रेडर रिट्रीवर' ब्रीड के कुत्ते नोवा के साथ 'द सर्पेंटाइन' झील के किनारे घूमते नजर आ रहे हैं। वहां साफतौर पर लिखा दिख रहा है कि इलाके के जंगली जंतुओं को कोई परेशानी न हो, इसलिए कुत्तों को 'चेन' से बांधकर रखा जाए। 41 वर्षीय सुनक और उनके परिवार की मध्य लंदन में स्थित हाइड पार्क में घूमते समय नियमों के उल्लंघन के दौरान की वीडियो भी बनाई गई है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस फोर्स ने सुनक की पत्नी अक्षता का जिक्र करते हुए कहा, 'उस समय मौजूद एक अधिकारी ने एक महिला से बात की और उन्हें नियमों की याद दिलाई।'


'PM सुनक के कुत्ते को बांध दिया गया'
पुलिस ने कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री सुनक के कुत्ते को बांध दिया गया। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में आगे कार्रवाई नहीं करेंगे। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो कब बनाई गई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय 'डाउनिंग स्ट्रीट' के एक प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या सुनक माफी मांगेंगे तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वैसे बता दें कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ हुई यह कोई पहली घटना नहीं है, जिसने उन्हें मुश्किल में डाला है। लगभग 2 महीने पहले चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए पुलिस ने उनपर जुर्माना लगाया था।

Latest World News