A
Hindi News विदेश यूरोप अमेरिका की इस ‘हरकत‘ पर भड़क गया रूस, कहा ‘यूएस माफी के लायक नहीं, जवाबी कार्रवाई करेंगे‘

अमेरिका की इस ‘हरकत‘ पर भड़क गया रूस, कहा ‘यूएस माफी के लायक नहीं, जवाबी कार्रवाई करेंगे‘

लवरोव की यात्रा को कवर करने के इच्छुक पत्रकारों को वाशिंगटन द्वारा वीजा देने से इनकार करने के रूसी दावे पर अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

अमेरिका की इस ‘हरकत‘ पर भड़क गया रूस, कहा ‘यूएस माफी के लायक नहीं, जवाबी कार्रवाई करेंगे‘- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका की इस ‘हरकत‘ पर भड़क गया रूस, कहा ‘यूएस माफी के लायक नहीं, जवाबी कार्रवाई करेंगे‘

 

रूस और यूक्रेन की जंग के बीच अमेरिका खुलेतौर पर यूक्रेन की आर्थिक और सैन्य मदद कर रहा है। इससे रूस पहले से ही चिढ़ा हुआ है। अब अमेरिका ने ऐसा काम किया कि चिढ़ा हुआ रूस अमेरिका पर भड़क गया है। रूसी पत्रकारों को वीजा देने से अमेरिका के इनकार के बाद भड़के रूस ने अमेरिका को धमकी दी है कि वे ‘अमेरिका को कभी माफ नहीं करेंगे‘।

रूस ने रविवार को कहा कि अमेरिका ने उन पत्रकारों को वीजा देने से इनकार कर दिया है, जो रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की न्यूयॉर्क यात्रा को कवर करना चाहते थे। लावरोव ने संकेत दिया कि मॉस्को अमेरिका के इस कदम के खिलाफ कठोर जवाबी कार्रवाई करेगा। 

अमेरिका की ओर से अभी नहीं आई कोई प्रतिक्रिया

लवरोव की यात्रा को कवर करने के इच्छुक पत्रकारों को वाशिंगटन द्वारा वीजा देने से इनकार करने के रूसी दावे पर अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। रूस ने कहा है कि अमेरिकी वीजा हासिल करने का पत्रकारों का उद्देश्य सुरक्षा परिषद की रूस की अध्यक्षता के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र में लावरोव की उपस्थिति को कवर करना था।

अमेरिका की इस हरकत को नहीं भूलेंगेः रूसी विदेश मंत्री

 रविवार को मॉस्को से रवाना होने से पहले लवरोव ने कहा, ‘एक देश जो खुद को सबसे मजबूत, बुद्धिमान, स्वतंत्र और निष्पक्ष देश बताता है, उसने अभिव्यक्ति की आजादी और सूचना तक पहुंच के अधिकार की रक्षा के बारे में अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करके बहुत बड़ी बेवकूफी की है।, उन्होंने कहा, ‘यकीन मानिए, हम इस हरकत को भूलेंगे नहीं और न ही आपको माफ करेंगे।‘

Latest World News