A
Hindi News विदेश यूरोप Russia News: ‘पुतिन का ब्रेन’ कहे जाने वाले रूसी राष्ट्रवादी विचारक डुगिन की बेटी की कार धमाके में मौत

Russia News: ‘पुतिन का ब्रेन’ कहे जाने वाले रूसी राष्ट्रवादी विचारक डुगिन की बेटी की कार धमाके में मौत

Russia News: रूस के राष्ट्रपति ‘व्लादिमीर पुतिन का दिमाग’ कहे जाने वाले रूसी राष्ट्रवादी विचारक अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की मॉस्को के बाहरी इलाके में एक कार विस्फोट में मौत हो गई।

Alexander Dugin with his daughter Darya Dugina(File Photo)- India TV Hindi Image Source : ANI Alexander Dugin with his daughter Darya Dugina(File Photo)

Highlights

  • डेनिस पुशिलिन ने घटना को अलेक्जेंडर डुगिन की हत्या की साजिश बताया
  • कार में डुगिना के पिता को बैठना था, लेकिन आखिरी समय में वह दूसरी कार में बैठ गए

Russia News: रूस के राष्ट्रपति ‘व्लादिमीर पुतिन का दिमाग’ कहे जाने वाले रूसी राष्ट्रवादी विचारक अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की मॉस्को के बाहरी इलाके में एक कार विस्फोट में मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। मॉस्को क्षेत्र की जांच समिति की शाखा के मुताबिक, डारिया डुगिना (29) की एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) में लगाए गए बम के कारण शनिवार रात यह विस्फोट हुआ था। इस घटना को अलगाववादी डोनेतेस्क पीपुल्स रिपब्लिक के अध्यक्ष डेनिस पुशिलिन ने “यूक्रेन के चरमपंथियों द्वारा अलेक्जेंडर डुगिन की हत्या की साजिश’’ बताया। डुगिना, अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी थी जो “रूसी विश्व” की अवधारणा के एक मुख्य प्रस्तावक और यूक्रेन में रूसी सेना भेजने के प्रबल समर्थक हैं। 

कल्चरल प्रोग्राम के बाद घर लौटते हुए हुआ विस्फोट 

डुगिना भी अपने  पिता की तरह के विचार प्रकट किया करती थीं और राष्ट्रवादी टीवी चैनल 'ज़ारग्रेड' पर एक टिप्पणीकार के रूप में नजर आई थीं। ज़ारग्रेड ने रविवार को कहा, “वह अपने पिता की तरह, पश्चिम के साथ टकराव में सदा सबसे आगे रहीं।” विस्फोट उस समय हुआ जब डुगिना एक कल्चरल कार्यक्रम के बाद घर लौट रहीं थीं, जिसमें वह अपने पिता के साथ शामिल हुईं थीं। बता दें कि डुगिना के पिता और रूसी राष्ट्रवादी विचारक अलेक्जेंडर डुगिन यूक्रेन में रूसी सेना भेजने के प्रबल समर्थक हैं।

अलेक्जेंडर डुगिन की हत्या की थी साजिश 

रूसी मीडिया ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा कि कार में डुगिना के पिता को बैठना था, लेकिन आखिरी समय में वह दूसरी कार में बैठ गए। बहरहाल, इस मामले में तत्काल किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन अलगाववादी डोनेतेस्क पीपुल्स रिपब्लिक के अध्यक्ष डेनिस पुशिलिन ने इसे “यूक्रेन के चरमपंथियों द्वारा अलेक्जेंडर डुगिन की हत्या की साजिश’’ बताया।

 

Latest World News