A
Hindi News विदेश यूरोप Russia Ukraine News:यूक्रेनी शरणार्थियों की मदद के लिए 'प्राग' में बना नया रेडियो स्टेशन

Russia Ukraine News:यूक्रेनी शरणार्थियों की मदद के लिए 'प्राग' में बना नया रेडियो स्टेशन

प्राग स्थित स्टूडियो में रेडियो जगत के अनुभवी लोग, युवाओं के साथ मिलकर शरणार्थियों को ऐसी सूचनाएं मुहैया करा रहे हैं, जो नए देश के अनुसार स्वयं को ढालने में उनके लिए मददगार हो सकती हैं।

New radio station built in 'Prague' to help Ukrainian refugees- India TV Hindi Image Source : AP New radio station built in 'Prague' to help Ukrainian refugees

प्राग: चेक गणराज्य की राजधानी प्राग स्थित नया इंटरनेट रेडियो स्टेशन 'रेडियो यूक्रेन' लगभग 3,00,000 यूक्रेनी शरणार्थियों की दिन-प्रतिदिन की चिंताओं को दूर करने में मददगार समाचार एवं सूचना मुहैया करा रहा है और संगीत प्रसारित कर रहा है। ये शरणार्थी यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद यहां आए हैं।

प्राग स्थित स्टूडियो में रेडियो जगत के अनुभवी लोग, युवाओं के साथ मिलकर शरणार्थियों को ऐसी सूचनाएं मुहैया करा रहे हैं, जो नए देश के अनुसार स्वयं को ढालने में उनके लिए मददगार हो सकती हैं। प्राग स्थित 'रेडियो फ्री यूरोप/रेडियो लिबर्टी' की अनुभवी पत्रकार नतालिया चुरिकोवा ने कहा कि, 'वह इस रेडियो स्टेशन की प्रधान संपादक बनने के प्रस्ताव को 'ना' नहीं कह सकीं। 

उन्होंने कहा- 'यह मेरे लोगों के लिए है। यह उन लोगों के लिए है, जिन्हें वास्तव में मदद की जरूरत है। जिन्हें वास्तव में समर्थन की जरूरत थी। यह उन्हें एक नया जीवन शुरू करने में मदद करेगा।' इनपुट-भाषा

Latest World News