A
Hindi News विदेश यूरोप Russia Ukraine War: रात के समय रूस ने लुहांस्क में किया भारी हमला, 20 से ज्यादा मोर्टार और रॉकेट दागे

Russia Ukraine War: रात के समय रूस ने लुहांस्क में किया भारी हमला, 20 से ज्यादा मोर्टार और रॉकेट दागे

Russia Ukraine War: रूसी सैनिकों द्वारा अस्थायी तौर पर हमले रोके जाने के पूर्वानुमानों के बीच स्थानीय गवर्नर ने कहा, "अब तक, दुश्मन द्वारा हमले जारी हैं। वे पहले की तरह हमारी धरती पर बमबारी कर रहे हैं।"

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • स्थानीय गवर्नर ने कहा कि रूसी सैनिक क्षेत्र को नरक बना रहे हैं
  • "हम रूसी सैन्य टुकड़ियों को बाहरी हिस्से में रोकने का प्रयास कर रहे हैं"
  • युद्ध के बीच मरने वाले नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ रही है

Russia Ukrain War: रूस द्वारा यूक्रेन के पूर्वी इंडस्ट्रियल प्रोविंस लुहांस्क में अस्थायी तौर पर हमले रोके जाने की खबरों के बीच स्थानीय गवर्नर ने शनिवार को रूस पर आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि रूसी सैनिक क्षेत्र को नरक बना रहे हैं। यूक्रेन सरकार ने हमले से पहले दक्षिण में रूस के नियंत्रण वाले क्षेत्र के निवासियों से किसी भी हाल में इलाका छोड़ देने का आग्रह किया। यूक्रेन के पूर्वी और दक्षिणी हिस्से में रूस द्वारा भारी बमबारी किए जाने की खबरें हैं। लुहांस्क के गवर्नर सेरहि हेयदी ने कहा कि रूसी सेना ने रात के समय प्रोविंस में 20 से अधिक मोर्टार और रॉकेट दागे। गवर्नर ने कहा कि रूसी सेना दोनेत्स्क की सीमा में घुसने का प्रयास कर रही है। गवर्नर हेयदी ने सोशल मीडिया पर कहा, "हम रूसी सैन्य टुकड़ियों को बाहरी हिस्से में रोकने का प्रयास कर रहे हैं।" 

दक्षिणी हिस्से में रहने वाले लोगों से इलाका छोड़ने का किया आग्रह

रूसी सैनिकों द्वारा अस्थायी तौर पर हमले रोके जाने के पूर्वानुमानों के बीच स्थानीय गवर्नर ने कहा, "अब तक, दुश्मन द्वारा हमले जारी हैं। वे पहले की तरह हमारी धरती पर बमबारी कर रहे हैं।" हालांकि, बाद में हेयदी ने दावा किया कि यूक्रेनी सैनिकों द्वारा रूसी सैन्य ठिकानों को तबाह करने के चलते रूसी सेना को लुहांस्क पर बमबारी रोकनी पड़ी है। इस बीच, यूक्रेन की डिप्टी प्रधानमंत्री इरिना वी.ने रूस के नियंत्रण वाले देश के दक्षिणी हिस्से के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जल्द से जल्द इलाका छोड़कर चले जाने का आग्रह किया। ताकि यूक्रेन द्वारा हमले किए जाने की स्थिति में रूसी सैनिक ढाल के रूप में उनका उपयोग नहीं कर सकें। 

युद्ध के बीच मारे जाने वाले नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ रही 

डिप्टी पीएम ने कहा, "आपको इलाके से निकल जाने के लिए रास्ता तलाशने की जरूरत है क्योंकि हमारी सेना इलाके पर दोबारा नियंत्रण पाने के लिए पहुंच रहे हैं।" इस बीच, युद्ध के दौरान मारे जाने वाले नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दोनेत्स्क के गवर्नर पाव्लो किरिलेंको ने शनिवार को कहा कि दोनेत्स्क प्रांत में सिवर्सक और सेमिहिर्या में शुक्रवार को रूसी बमबारी में पांच लोगों की मौत हो गई और आठ  घायल हुए। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिणी शहर क्रिवी रिह में शनिवार सुबह किए गए मिसाइल हमले में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

Latest World News