A
Hindi News विदेश यूरोप रूसी विमान ए-320 की साइबेरिया के खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, 167 यात्रियों की फूल गई सांसें

रूसी विमान ए-320 की साइबेरिया के खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, 167 यात्रियों की फूल गई सांसें

अधिकारियों ने कहा कि इस विमान में 167 यात्री सवार थे। इस रूसी विमान ने ब्लैक सी रिसॉर्ट सोची से साइबेरियाई शहर ओम्स्क के लिए उड़ान भरी। लेकिन आनन फानन में खेत में आपात लैंडिंग कराना पड़ी।

रूसी विमान की खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, 167 यात्री थे सवार- India TV Hindi Image Source : REUTERS रूसी विमान की खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग, 167 यात्री थे सवार

Russia News: रूस का एक विमान की एक खेत में इमरजेंसी कराना पड़ा है। बड़ी बात यह है कि इस विमान में 167 यात्री सवार थे।  इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि इस विमान में 167 यात्री सवार थे। समाचार एजेंसी 'रायटर' के अनुसार इस रूसी विमान ने ब्लैक सी रिसॉर्ट सोची से साइबेरियाई शहर ओम्स्क के लिए उड़ान भरी। रूसी यात्री एयरबस ए 320 को उड़ान भरने के बाद मंगलवार को साइबेरियाई क्षेत्र में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। अधिकारियों ने नोवोसिबिर्स्क इलाके के जंगल के पास में एक खेत में यूराल एयरलाइंस के विमान की आपात लैंडिंग का फुटेज जारी किया। हालांकि अधिकारियों की ओर सक कहा गया कि इस आपात लैंडिंग के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है।

जंग के बाद प्रतिबंध से रूसी विमानन हुआ है बुरी तरह प्रभावित 

मॉस्को की विमानन एजेंसी रोसावियात्सिया ने एक बयान में कहा, "मॉस्को के समयानुसार सुबह 5.44 बजे सोची-ओम्स्क के बीच उड़ान भर रहे यूराल एयरलाइंस के A320 विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ी। हालांकि सफलतापूर्व लैंडिंग करा दी गई। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। यह आपात लैंडिंग साइबेरिया के नोवोसिबिर्स्क क्षेत्र में कामेंका गांव के पास कराई गई। बताया जा रहा है कि कुल 167 यात्री सवार थे। इनमें 159 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य हैं। बता दें कि मॉस्को के यूक्रेन हमले के बाद पश्चिमी प्रतिबंधों से रूस का विमानन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

4 साल पहले भी मक्का के खेत में उतरा था एक रूसी विमान

ऐसी ही एक घटना रूस में 4 साल पहले हुई थी। तब रूसी विमान ए-321 के पक्षियों के टकराने के बाद विमान को आपातस्थिति में मक्के के खेत में उतारना पड़ा था। अधिकारियों ने कहा कि विमान में 233 लोग सवार थे। हादसे में 23 लोग घायल हो गए थे। यूराल एयरलाइंस ए321 मॉस्को के जुकोव्स्की एयरपोर्ट से 226 यात्रियों और सात क्रू मेंबर्स को लेकर रूसी अधिकार वाले क्रीमिया के सिम्फरोपोल ले जा रही थी। टेक-ऑफ के तुरंत बाद विमान से पक्षी टकरा गया। इसकी वजह से इंजन में आग लग गई थी। तब पायलट ने तत्काल विमान की आपात लैंडिंग का फैसला किया था और मक्के के खेत में विमान को सफलतापूर्वक उतार दिया था। इतने लोगों की जान बचाने के कारण् तब पायलेट को 'हीरो' के रूप में सम्मानित किया गया था।

Also Read:

अगर मेरी पार्टी की सरकार होती तो जी20 शिखर समिट पाकिस्तान में होती, पूर्व पीएम नवाज शरीफ के कहे 'बड़े' बोल

जी-20 की सफलता के लिए अमेरिका ने की भारत की तारीफ, 'भारत-यूरोप कॉरिडोर' को बताया बड़ी कामयाबी

Latest World News