A
Hindi News विदेश यूरोप इस देश की संसद में भी फैला धुआं, सुरक्षाकर्मियों ने स्मोक फैलाने वाले को पकड़ा, डरकर भागे कई सांसद, देखें Video

इस देश की संसद में भी फैला धुआं, सुरक्षाकर्मियों ने स्मोक फैलाने वाले को पकड़ा, डरकर भागे कई सांसद, देखें Video

भारत की संसद में उस दिन सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया, जिस दिन संसद पर हमले की 22वीं बरसी मनाई जा रही थी। 13 दिसंबर के दिन दो युवक संसद में घुस गए और रंगीन धुआं भी फैलाया। भारत के बाद ऐसा ही मामला एक और देश की संसद में भी आया, जब संसद धुआं धुआं हो गई। पढ़िए पूरा मामला।

इस देश की संसद में भी फैला धुआं- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB इस देश की संसद में भी फैला धुआं

Poland News: भारत की संसद में 13 दिसंबर को सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई, जब दो युवक चलती संसद में कूद गए और स्प्रे छिड़ककर स्मोक फैला दिया। दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। भारत की संसद जैसा ही मामला एक और देश की संसद में हो गया। यहां भी संसद में धुआं फैल गया। फायर एस्टिंग्विशर से धुआं फैलाने के बाद सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए और धुर दक्षिणपंथी सांसद ग्रेजगोरज को धुआं फैलाने पर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया और सदन से बाहर ले गए। इस दौरान कई सांसद घबराकर मुंह पर कपड़ा बांधकर संसद से भाग उठे। 

जानकारी के अनुसार भारत की संसद में दो युवकों द्वारा स्मोक फैलाने जैसा मामला पोलैंड की संसद में भी देखने को मिला है। यहां धुर दक्षिणपंथी सांसद ग्रेजगोरज ब्रॉन ने पोलैंड की संसद की लॉबी में रखी हनुक्का की मोमबत्तियों को बुझाने के लिए जो तरीका अपनाया है, वो सुर्खियों में है। ब्रॉन ने फायर एक्सटिंग्विशर से संसद में हनुक्का की मोमबत्तियां बुझाई। उनकी इस हरकत से सदन में हंगामा खड़ा हो गया, जिसके बाद उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ संसद का वीडियो

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ब्रॉन को फायर एक्सटिंग्विशर के साथ सांसद की लॉबी में देखा जा सकता है। वह मोमबत्तियों को बुझाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर की नॉब खोल देते हैं, जिसके बाद पूरा सदन धुंआ-धुंआ हो जाता है। उनकी इस हरकत पर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी उन्हें तुरंत पकड़ लेते हैं। हालांकि इस बीच ऐसी हालत हो गई थी कि वहां मौजूद सांसद सांस तक नहीं ले पा रहे थे। ऐसे में घबराकर इन सांसदों ने मुंह पर कपड़ा रखा और संसद से बाहर की ओर भागने लगे।

पोलैंड के राजनीतिक दलों के नेताओं की कड़ी निंदा

इस 'हरकत' पर पोलैंड के सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने संसद में ग्रेजगोरज ब्रौन द्वारा की गई इस घटना की निंदा की। साथ ही कहा कि संसद में यहूदी विरोधी और ज़ेनोफोबिक व्यवहार के लिए कोई सहिष्णुता नहीं बरती जाएगी। पोलैंड के इस सांसद की इस करतूत के कारण पौलेंड के राजनेता डोनाल्ड टस्क के विश्वास मत हासिल करने में देरी हुई, जिन्हें सोमवार को ही पीएम के तौर पर नामित किया गया था। 

धुआं फैलाने की गलत हरकत पर मिली यह सजा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हरकत के लिए ब्रौन को संसद की कार्रवाई में भाग लेने से एक दिन के लिए रोक दिया गया और उनके तीन महीने वेतन का आधा हिस्सा काट लिया गया है। संसद के स्पीकर सिजमन होलौनिया ने भी ब्रॉन के इस कारनामे को निंदनीय बताया है। स्पीकर ने कहा कि पोलैंड सभी धर्मों का घर है।

Latest World News