A
Hindi News विदेश यूरोप इस व्यक्ति ने कैमरे के सामने ट्रूडो की कर दी भारी बेइज्जती, कहा-मैं आपसे हाथ नहीं मिला रहा...आपने कनाडा की ऐसी-तैसी कर दी

इस व्यक्ति ने कैमरे के सामने ट्रूडो की कर दी भारी बेइज्जती, कहा-मैं आपसे हाथ नहीं मिला रहा...आपने कनाडा की ऐसी-तैसी कर दी

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की अपने ही देश में इतनी बड़ी बेइज्जती कैमरे के सामने हो गई, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की रही होगी। एक कनाडाई व्यक्ति ने ट्रूडो को जमकर धोया। कहा कि आपने देश की ऐसी तैसी कर दी। देश को बर्बाद कर दिया। आप टैक्सपेयर्स का 10 बिलियन डॉलर पैसा यूक्रेन को दे रहे हैं।

जस्टिन ट्रुडो, कनाडा के प्रधानमंत्री।- India TV Hindi Image Source : AP जस्टिन ट्रुडो, कनाडा के प्रधानमंत्री।

कनाडा में एक व्यक्ति ने भरी भीड़ में कैमरे के सामने ट्रूडो से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। इस व्यक्ति ने कहा कि मैं आपसे हाथ नहीं मिला रहा...आपने कनाडा की ऐसी-तैसी कर दी। इस व्यक्ति को सुनकर ट्रूडो का चेहरा ही उतर गया। कनाडा के प्रधानमंत्री शख्स को कोई जवाब नहीं दे पाए और आखिरकार वहां से चलते बने। ट्रूडो की बेइज्जती सबके सामने इससे पहले शायद इस अंदाज में कभी किसी ने नहीं की रही होगी। ट्रूडो ने पूछा कि मैंने किस तरह से देश को बर्बाद कर दिया। इस पर व्यक्ति ने कहा कि इस देश का हाल आपने ऐसा कर दिया है कि सब बेहाल हैं। क्या यहां कोई घर खरीद सकता है? व्यक्ति यहीं नहीं रुका। उसने लोगों से कार्बन टैक्स वसूलने पर भी खूब खरी खोटी सुनाई।

गुस्से से आग बबूला व्यक्ति ने कहा कि अब खुद कार्बन उत्सर्जन वाली गाड़ियों से चल रहे हैं और यहां लोगों से कार्बन टैक्स वसूल रहे हैं। व्यक्ति ने कहा कि आप लोगों के पैसे को बर्बाद कर रहे हैं। इस पर ट्रूडो ने कहा कि इस पैसे को हम आप जैसे लोगों के दे रहे हैं। शख्स ने इस बात को खारिज कर दिया। उसने सवाल किया कि लोगों के पैसे से यूक्रेन को 10 बिलियन डॉलर की मदद आप दे रहे हैं। यह कनाडाई टैक्सपेयर्स का पैसा है। व्यक्ति ने कहा कि आप इस पैसे को यूक्रेन भेज रहे हैं। एक ऐसे शख्स को पैसे दे रहे हैं, जो खुद अपने देश के लोगों का कत्लेआम करवा रहा है। 

पुतिन की बात को दिलाया याद

जब ट्रूडो ने यूक्रेन को 10 बिलियन डॉलर देने और अपने देश के लोगों का कत्लेआम करने वाले जेलेंस्की को पैसा देने का आरोप सुना तो उन्होंने इसे रूस का प्रोपोगैंडा बताया। मगर शख्स ने कहा कि प्रोपोगैंडा आप फैलाते हैं। आप पुतिन को सुन रहे हैं न। आप बहुत सारे दुष्प्रचार जानते हैं। व्यक्ति का इशारा शायद पुतिन की उस बात की ओर था, जिसमें रूसी राष्ट्रपति ने एक दिन पहले ही ट्रूडो को मूर्ख कहा था। पुतिन ने कहा था कि ट्रूडो शायद कभी स्कूल नहीं गया, इसलिए आधारहीन बातें करता है। 

यह भी पढ़ें

सूडान में फिर भड़का खूनी संघर्ष, ताबड़तोड़ गोलीबारी से इस शहर में गई 11 लोगों की जान

भारत-कनाडा विवाद: निकलने लगी ट्रूडो की हेकड़ी, हथियारबंद 8 सिख युवकों को लेना पड़ा हिरासत में

 

Latest World News