A
Hindi News विदेश यूरोप यूक्रेन ने रूस पर किया बड़ा हमला, रूसी तेल डिपो पर ड्रोन अटैक से लगी भीषण आग

यूक्रेन ने रूस पर किया बड़ा हमला, रूसी तेल डिपो पर ड्रोन अटैक से लगी भीषण आग

यूक्रेन का रूस पर बड़ा हमला हुआ है। यूक्रेनी ड्रोन अटैक से रूस का तेल डिपो धू धू कर जल उठा है। जंग के बीच यूक्रेन भी रूस पर लगातार हमलावर हो रहा है।

रूसी तेल डिपो पर ड्रोन अटैक से लगी भीषण आग- India TV Hindi Image Source : AP रूसी तेल डिपो पर ड्रोन अटैक से लगी भीषण आग

Russia Ukraine war: रूस और यूक्रेन की जंग जारी है। इस बार यूक्रेन ने रूस पर जोरदार प्रहार किया है। यूक्रेन ने रूस पर ड्रोन अटैक कर दिया है। यूक्रेन ड्रोन अटैक के चलते रूसी तेल डिपो में भीषण आ लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। युद्ध के दो साल पूरे होने से पहले यूक्रेन ने रूसी धरती पर हमले तेज कर दिए हैं। स्थानीय गवर्नर और सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास‘ के अनुसार यूक्रेनी सीमा से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित शहर क्लिंट्सी में हुए ड्रोन हमले के बाद 6000 क्यूबिक मीटर की कुल क्षमता वाले चार तेल भंडारों में आग लग गई। इस शहर की आबादी करीब 70,000 हजार है।

हमला पुतिन के दावों को कमजोर करने का प्रयास

 यह हमला स्पष्ट रूप से रूस के निवासियों को हतोत्साहित करने और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के उन दावों को कमजोर करने के लिए यूक्रेन द्वारा हाल में किए गए प्रयासों में शामिल है।  जिसमें पुतिन ने कहा है कि 17 मार्च के राष्ट्रपति चुनाव से पहले रूस में जनजीवन सामान्य है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने इस वर्ष रूसी सीमा क्षेत्रों के अंदर अधिक लक्ष्यों को निशाना बनाने का संकल्प जताया है।

ड्रोन हमले के मद्देनजर रद्द किया गया उत्सव

यूक्रेनी सीमा के पास स्थित रूसी शहर बेलगोरोड ने ड्रोन हमलों के खतरे के कारण शुक्रवार को अपने पारंपरिक ‘एपिफेनी‘ उत्सव को रद्द कर दिया। यह पहली बार है कि ड्रोन हमले के खतरे के कारण रूस में कोई प्रमुख सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द किया गया। यूक्रेन की मीडिया ने खुफिया सेवा के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि यूक्रेनी ड्रोन ने शुक्रवार को मॉस्को से लगभग 600 किलोमीटर दक्षिण में स्थित टैम्बोव में एक बारूद डिपो पर भी हमला किया। हालांकिए रूस के समाचार पोर्टल ‘आरबीसी‘के अनुसार टैम्बोव के गवर्नर मैक्सिम येगोरोव ने कहा कि संयंत्र में सामान्य रूप से कामकाज जारी है। 

Latest World News