A
Hindi News विदेश यूरोप "तुम पूरी जिंदगी कुत्ता रहोगे और तुम्हारी सातवीं पीढ़ी भी कुत्ता बनेगी"...यूक्रेनी महिला के श्राप से कांप उठे पुतिन

"तुम पूरी जिंदगी कुत्ता रहोगे और तुम्हारी सातवीं पीढ़ी भी कुत्ता बनेगी"...यूक्रेनी महिला के श्राप से कांप उठे पुतिन

यूक्रेन युद्ध को अब तक 11 माह का वक्त हो गया है। समय बीतने के साथ रूस और यूक्रेन का युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है। पिछले तीन दिनों में रूस ने यूक्रेन पर ऐसा कहर बरपाया है कि जो भी तस्वीरों को देख रहा है, उसकी रूह थर्रा रही है।

रूसी सैनिकों को श्राप देती यूक्रेन की महिला- India TV Hindi Image Source : FILE रूसी सैनिकों को श्राप देती यूक्रेन की महिला

Russia-Ukraine War: यूक्रेन युद्ध को अब तक 11 माह का वक्त हो गया है। समय बीतने के साथ रूस और यूक्रेन का युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है। पिछले तीन दिनों में रूस ने यूक्रेन पर ऐसा कहर बरपाया है कि जो भी तस्वीरों को देख रहा है, उसकी रूह थर्रा रही है। पुतिन की सेना ने यूक्रेन के शहरों को मिसाइलों और बमों के हमले से श्मशान में तब्दील कर दिया है। जमींदोज हुई गगनचुंबी इमारतों से उठती आग की लपटें और धुएं के साथ आसपास दिखती जली हुई लाशें और मौतों का मंजर यूक्रेन की तबाही का दर्द बयां कर रहा है। रविवार को यूक्रेन के कई शहरों पर हुए रूस के भीषण हवाई हमले में एक यूक्रेनी महिला के इकलौते बेटे की भी जान चली गई। इसके बाद घटना स्थल पर महिला ने अपना आपा खो दिया। बेटे के विलाप में महिला तेजी से रोती और चीखती रही।

किसी भी मां के लिए उसके जवान बेटे की मौत का सदमा कितना बड़ा होता है, यह सिर्फ एक मां ही बता सकती है। रूस के मिसाइल हमले में एक यूक्रेनी महिला ने भी अपना बेटा खो दिया। इसके बाद वह अपना संतुलन खो बैठी। यूक्रेन की इस महिला ने फिर जो-जो शब्द कहे वह रूस और यूक्रेन युद्ध से हुई तबाही के मंजर को बताने कि लिए काफी है। रूसी सैनिकों और दुश्मन देश को महिला ने ऐसा श्राप दे डाला कि जिसे सुनकर राष्ट्रपति पुतिन की आत्मा भी कांप उठी। आइए आपको बताते हैं कि इस महिला ने रूस और पुतिन को कितना बड़ा श्राप दे डाला?..

"मेरा और यूक्रेन की सभी माताओं के आंसुओं का श्राप तुम्हें तबाह कर देगा"
 अपने प्रिय बेटे की मौत के सदमे से बौखलाई महिला ने चिल्लाते हुए रूसी सैनिकों को कहा- "तुमने उसे क्यों मारा?..तुम यहां मेरे शहर में आए हो, यहां हम एक सामान्य नागरिक के तौर पर तुम्हारा स्वागत अपने रिश्तेदारों की तरह करते, लेकिन तुमने मेरे बेटे का क्या किया। तुम आतंकी हो...मैं तुम्हारी सातवीं पीढ़ी को श्राप देती हूं। तुम अपनी पूरी जिंदगी कुत्ता रहोगे और तु्म्हारी सातवीं पीढ़ी भी कुत्ता बनेगी। यह श्राप मेरा और पूरे यूक्रेन के लोगों की ओर से भी है। यूक्रेन की सभी माताओं के आंसुओं का श्राप है ये... तुम और तु्म्हारा पूरा देश इस श्राप से शापित होगा। " यूक्रेनी महिला के इस श्राप ने सिर्फ यूक्रेन ही नहीं बल्कि रूस में भी हलचल मचा दी है। महिला का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे देखकर निश्चित ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन की आत्मा भी कांप उठी होगी।

Latest World News