A
Hindi News विदेश यूरोप सादिक खान की होगी विदाई? लंदन के मेयर पद के लिए भारतीय मूल के 2 कारोबारी भी मैदान में

सादिक खान की होगी विदाई? लंदन के मेयर पद के लिए भारतीय मूल के 2 कारोबारी भी मैदान में

भारतीय मूल के 2 कारोबारी भी लंदन के मेयर पद के उम्मीदवारों में शामिल हो गए हैं और उम्मीद की जा रही है कि लगातार 2 बार से चुनाव जीत रहे सादिक खान को इस बार कड़ी चुनौती मिलेगी।

Sadiq Khan, Sadiq Khan London, London Mayor, London Mayor Tarun Gulati- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/SADIQFORLONDON सादिक खान ने लगातार 2 बार लंदन के मेयर पद का चुनाव जीता है।

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मेयर पद के लिए निवर्तमान मेयर सादिक खान को चुनौती देने वालों में भारतीय मूल के 2 प्रत्याशी भी शामिल हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तानी मूल के सादिक खान मई 2016 से ही लंदन के मेयर हैं। 2016 के बाद 2021 में हुए चुनावों में भी खान ने जीत दर्ज की थी। अब 2 मई को होने वाले मेयर पद के चुनाव के लिए भारतीय मूल के 2 कारोबारी भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में दौड़ में उतर गए हैं। 63 साल के बिजनसमैन तरुण गुलाटी ने पिछले साल के अंत में भारत की यात्रा के दौरान अपना मेयर पद का चुनावी कैंपेन शुरू किया था, वहीं 62 साल के श्याम भाटिया भी मैदान में उतर गए हैं।

‘मौजूदा सत्ताधारी ने समर्थन खो दिया है’

लंदन के मेयर पद के चुनाव में लगभग एक दर्जन उम्मीदवार मैदान में हैं। गुलाटी का चुनावी नारा ‘विश्वास और विकास’ है, जबकि बत्रा ने ‘आशा के दूत’ का नारा दिया है। गुलाटी ने कहा, ‘ऐसी धारणा बढ़ रही है कि मौजूदा सत्ताधारी ने समर्थन खो दिया है और पार्टी के एक अन्य प्रमुख दावेदार से भी मतदाता बहुत खुश नहीं हैं। मैं लंदन का अगला मेयर बनने के लिए एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़ा हूं क्योंकि मैं पार्टी विचारधारा और पूर्वाग्रह के बिना विचारों और नीतियों के मुक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करना चाहता हूं।’

‘भारत में जन्मभूमि, लंदन कर्मभूमि’

गुलाटी ने कहा, ‘मैं लोगों के विचार जान रहा हूं और उसके अनुसार निर्णय लेने की प्रक्रिया में जहां भी संभव होगा, लोगों को शामिल करने के लिए काम करूंगा।’ भारत में अपना मेयर पद का कैंपेन शुरू करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर गुलाटी ने कहा, ‘भारत मेरी जन्मभूमि है, जहां मेरा जन्म हुआ और लंदन मेरी कर्मभूमि है, जहां मैं काम करता हूं। मेरे लिए बड़ों, माता-पिता, परिवार और शुभचिंतकों का आशीर्वाद पाना बहुत महत्वपूर्ण था। इसीलिए मैंने लंदन के मेयर पद के लिए अपना अभियान भारत में शुरू करने का फैसला किया।’ (भाषा)

Latest World News