A
Hindi News बिहार बिहार की इस यूनिवर्सिटी में हुआ भारी बवाल, राज्यपाल के दौरे के बीच ABVP ने किया हंगामा

बिहार की इस यूनिवर्सिटी में हुआ भारी बवाल, राज्यपाल के दौरे के बीच ABVP ने किया हंगामा

बिहार के आरा में स्थित वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के छात्र संगठन ने नारेबाजी की। बता दें कि आज इस यूनिवर्सिटी में राज्यपाल का दौरा था। इसी बीच अपनी मांगों को लेकर एबीवीपी की छात्र नेताओं ने प्रदर्शन किया।

राज्यपाल के दौरे के बीच ABVP ने किया हंगामा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राज्यपाल के दौरे के बीच ABVP ने किया हंगामा।

आरा: जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र में स्थित वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में आज जमकर हंगामा देखने को मिला। यहां आज सीनेट की बैठक को लेकर माननीय राज्यपाल बिहार का दौरा था। इसी दौरान विभिन्न समूह के छात्र और उनके साथ कई अन्य लोग सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान गेट पर पुलिसकर्मी तैनात थे लेकिन छात्रों के गुट ने उस गेट को भी तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस वालों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए अंदर प्रवेश करने की कोशिश की। इस बीच पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों को पहले हटाने की कोशिश की। तभी कुछ छात्र पुलिस वालों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी।

पुलिस ने दिखाई सख्ती

वहीं पुलिस की सख्ती के बाद भगदड़ जैसा माहौल बन गया, जिससे एक या दो छात्रों को हल्की खरोच भी आ गई है। वहीं मामले की पूरी जांच वरिष्ठ पदाधिकारी के द्वारा की जा रही है और आगे अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। बता दें कि बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर सीनेट की बैठक में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 700 करोड़ का बजट पारित करने के लिए पहुंचे हैं। वहीं राज्यपाल के आगमन को लेकर जिला प्रशासन सहित वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन भी काफी तत्पर रहा। इसी दौरान छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

छात्र नेताओं ने रखी अपनी मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता ने बताया कि छात्रों के लिए चुनाव की व्यवस्था करनी चाहिए, पेयजल की व्यवस्था करनी चाहिए, बैठने की व्यवस्था करनी चाहिए। कॉलेज में 75 प्रतिशत उपस्थिति के नाम पर उनका शोषण ना करके उन्हें व्यवस्था दी जानी चाहिए। ये जो 700 करोड़ का बजट है इसमें छात्रों के लिए क्या है, यही जानने के लिए हम यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि महामहिम को यही बताया है कि आपके विश्वविद्यालय में 700 करोड़ का बजट पास किया जाता है, लेकिन यह बजट छात्रों के हित में नहीं है। वहीं कुलपति पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 14 महीनों से कुलपति यही कह रहे हैं कि कोई अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। 

(आरा से मनीष सिंह की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

पटना की जेल से 9 महीने बाद बाहर निकले मनीष कश्यप, बिहार के DNA को लेकर कही ये बात

कोरोना के खतरे को लेकर बिहार सरकार भी अलर्ट; पटना, दरभंगा और गया एयरपोर्ट पर होगी रैंडम टेस्टिंग