Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पटना की जेल से 9 महीने बाद बाहर निकले मनीष कश्यप, बिहार के DNA को लेकर कही ये बात

पटना के बेउर जेल में बंद यूट्यूबर को आज रिहा किया गया। आज करीब 9 महीने के बाद मनीष कश्यप को रिहा किया गया है। वहीं मनीष कश्यप के रिहा होने के बाद जेल के बाहर उनके समर्थकों का हुजूम देखने को मिला।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 23, 2023 15:38 IST
पटना की जेल से 9 महीने बाद बाहर निकले मनीष कश्यप।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना की जेल से 9 महीने बाद बाहर निकले मनीष कश्यप।

पटना: जिले के बेउर जेल में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप आखिरकार 9 महीने बाद शनिवार को जेल से रिहा हुए। मनीष कश्यप के रिहा होने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं पटना के बेउर जेल से बाहर निकलते ही मनीष कश्यप के समर्थकों ने माला पहना कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान मनीष कश्यप ने अपने समर्थकों का अभिवादन किया और उन्होंने हाथ में तिरंगा लेकर लहराया। मनीष कश्यप के ऐसे भी समर्थक दिखे जिन्होंने अपने सीने पर मनीष कश्यप का टैटू बनवाया हुआ था। 

भ्रामक खबर फैलाने का था आरोप

बता दें कि मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों के साथ कथित हिंसा की भ्रामक खबर फैलाने का आरोप था। इसके बाद से ही मनीष कश्यप जेल में बंद थे। वहीं आज 9 महीने के बाद मनीष कश्यप को आज जेल से रिहा किया गया। वहीं जेल से रिहा होने के बाद मनीष कश्यप ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। मनीष कश्यप ने सरकार पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि काला पानी की सजा काट के बाहर आया हूं। कौन सा गुनाह मैंने किया था, जिसके लिए मुझे जेल की हवा खानी पड़ी।

बिहार के DNA के बारे में कही बात

मनीष कश्यप ने आगे कहा कि बिहार का डीएनए इतना खराब नहीं है कि कंस से डर जाएंगे। बिहार के डीएनए में दशरथ मांझी और गुरु गोविंद सिंह जी महाराज जी के डीएनए हैं। मनीष कश्यप ने बताया कि नानी मेरी कैंसर से पीड़ित हैं, जिनका इलाज मैं लगातार करवा रहा था, लेकिन मैं जेल जाने के बाद इलाज नहीं करवा पाया। मेरी नानी कैंसर की फोर्थ स्टेज में बीमार हैं, जिनका इलाज एम्स में कर रहा था। मेरे जेल जाने से नानी के इलाज में बहुत दिक्कतें हुईं। जेल से रिहा होने के बाद सबसे पहले अपनी मां से मिलने बेतिया गांव जाऊंगा उसके बाद नानी से भी मिलेंगे। 

भावुक हुए मनीष कश्यप

वहीं मीडिया को इंटरव्यू देते देते मनीष कश्यप भावुक को गए और फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने कहा कि जेल से रिहा होने के बाद मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मिडिल क्लास के लोग मुझे इतना प्यार देंगे। लोगों की भीड़ और प्यार देखकर मेरे खुशी के आंसू आ गए।

(पटना से बिट्टू कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

कोरोना के खतरे को लेकर बिहार सरकार भी अलर्ट; पटना, दरभंगा और गया एयरपोर्ट पर होगी रैंडम टेस्टिंग

शिक्षा विभाग के ACS के के पाठक का खौफ, प्रधानाध्यापिका ने स्कूल में ही बिताई रात; जानें क्या है माजरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement