A
Hindi News बिहार VIDEO: बिहार के CM नीतीश कुमार ने मंत्री की गर्दन पकड़ी और आगे की ओर धकेल दिया, सामने आई वजह

VIDEO: बिहार के CM नीतीश कुमार ने मंत्री की गर्दन पकड़ी और आगे की ओर धकेल दिया, सामने आई वजह

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने एक मंत्री की गर्दन पकड़कर उसका माथा एक पत्रकार के माथे से टकरा दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। हालांकि नीतीश कुमार ने ये सब एक हल्के मजाक के तौर पर किया।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक मंत्री को उसकी गर्दन से पकड़ते हैं और आगे की ओर धकेलते हुए ले जाते हैं। इसके बाद नीतीश, मंत्री के सिर को एक पत्रकार के माथे से टकरा देते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है कि नीतीश ने ऐसा क्यों किया?

क्या है पूरा मामला? 

पटना में गांधी मैदान के पास मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की प्रतिमा लगी है। आज उनकी जयंती थी। नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी समेत कई नेताओं के साथ उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे थे। इस दौरान मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी भी थे। नीतीश कुमार का बयान लेने के लिए बड़ी संख्या में पत्रकार भी प्रतिमा स्थल से थोड़ी दूर पर मौजूद थे।

श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम और मंत्रियों के साथ पत्रकारों के पास पहुंचे। सवाल जवाब का दौर शुरू होने के ठीक पहले ही नीतीश कुमार की नजर आगे खड़े एक पत्रकार पर पड़ी जिसने टीका लगा रखा था। मुख्यमंत्री ने जैसे ही टीका लगाये पत्रकार को देखा, वैसे ही पीछे पलट कर अपने एक मंत्री को ढूंढ़ना शुरू कर दिया। वे मंत्री अशोक चौधरी को तलाश रहे थे, जो थोड़ा पीछे रह गए थे।

दरअसल अशोक चौधरी ने भी टीका लगा रखा था। मंत्री जैसे ही वहां पहुंचे, नीतीश ने पीछे से उनकी गर्दन पकड़ ली और खींचकर आगे ले जाने लगे। मंत्री अशोक चौधरी कुछ समझ नहीं पा रहे थे। फिर नीतीश अपने मंत्री की गर्दन को पीछे से पकड़ कर खींचते हुए उस पत्रकार के पास ले गये और फिर पत्रकार के माथे से अपने मंत्री के माथे को मिला दिया। हालांकि नीतीश कुमार अपने मंत्री के माथे को सही तरीके से पत्रकार के माथे से नहीं मिला पाए तो माजरा समझते ही अशोक चौधरी ने खुद अपने माथे को पत्रकार के माथे से टकरा दिया। 

ये भी पढ़ें: 

PM MODI Speech In Parliament: 'इमरजेंसी से लेकर एक वोट से अटलजी की सरकार गिरने तक', PM मोदी ने किया 'संकटकाल' का जिक्र

संसद के विशेष सत्र में पीएम मोदी की बड़ी बातें, जानिए उन्होंने क्या-क्या कहा