A
Hindi News बिहार 'वह हाफ पैंट में उतरी तो सभी की जमानत जब्त', महिला जिला पार्षद पर टिप्पणी कर बुरे फंसे तेजस्वी के मंत्री सुरेंद्र यादव; केस दर्ज

'वह हाफ पैंट में उतरी तो सभी की जमानत जब्त', महिला जिला पार्षद पर टिप्पणी कर बुरे फंसे तेजस्वी के मंत्री सुरेंद्र यादव; केस दर्ज

सुरेंद्र यादव के बयान के बाद बिहार में सियासी बवाल मच गया है। अभद्र टिप्पणी का वीडियो वायरल होने पर जिला पार्षद करिश्मा सिंह ने 20 जून 2023 को फतेहपुर थाने में लिखित आवेदन दिया गया था और सहकारिता मंत्री को बर्खास्त करने की मांग भी की थी।

surendra yadav- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने करिश्मा सिंह पर अभद्र टिप्पणी की थी

बिहार में गया के बेलागंज की महिला जिला परिषद सदस्य करिश्मा सिंह पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में बिहार के राजद नेता और सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव पर फतेहपुर थाना में FIR दर्ज की गई है। जिले के गुरपा में पिछले 5 मई 2023 को एक सभा के दौरान सहकारिता मंत्री डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव ने करिश्मा सिंह पर अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी की था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक मैम हाफ पैंट में आती है और घूम घूमकर वोट मांगती है। मंत्री यही नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा, वो महिला स्थानीय उम्मीदवार को हरा देती है। वोट मांगने के दौरान युवा उसकी फोटो खींच कर रात में किस किया करते थे।

सहकारिता मंत्री ने क्या कहा था?
सहकारिता मंत्री डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा था, ''हाफ पैंट वाली एक मैडम को चुनाव में लाया गया। सभी युवा मैडम का फोटो लेकर किस करते हैं। वोट को अपने पक्ष में लेने का कार्य किया गया था।'' वीडियो में मंत्री कह रहे हैं, जहां से हम चुनाव जीत रहे हैं, जहां से तेजस्वी बाबू चुनाव जीत रहे हैं... सीधे दिल्ली से मेम आ जाएगी। कहानी सुना देते हैं, सच्चा कहानी! जब मेम आ जाएगी दिल्ली से हाफ कपड़ा पहन के ऊपर से नीचे तक... तो सारा लड़का उसी के पीछे-पीछे चल जाएगा और सब वोट उसी को डाल देगा और बड़का-बड़का नेता धराशाई हो जाएगा। इसी तरह एक मेम लड़ी मेरे विधान परिषद क्षेत्र से हाफ पैंट पहन के... हाफ विदेशी कपड़ा पहन के लड़ी जिला परिषद से और जमानत जब्त कर दिया सब नेता के और अब सब खोज रहे हैं। पहले तो सब लड़का उसका फोटो रखा था अपने मोबाइल में और चुम्मा लेता था। उसको रात में सपना में भी आ रहा था। अब नजर नहीं आ रहा था। वह तो चल दिया।"

हालांकि सहकारिता मंत्री ने किसी का नाम नहीं लिया था। सुरेंद्र यादव के बयान के बाद बिहार में सियासी बवाल मच गया है। माना जा रहा था कि महिला जिला पार्षद की ओर उनका इशारा था। इस मामले में गया कोर्ट के निर्देश पर जिले के फतेहपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मंत्री को बर्खास्त करने की मांग
अभद्र टिप्पणी का वीडियो वायरल होने पर जिला पार्षद करिश्मा सिंह ने 20 जून 2023 को फतेहपुर थाने में लिखित आवेदन दिया गया था और सहकारिता मंत्री को बर्खास्त करने की मांग भी की थी। इसी मामले में क्षत्रीय समाज से जुड़े एक संगठन ने सहकारिता मंत्री की गर्दन काटकर लाने वाले को 1 करोड़ रुपये इनाम देने का ऐलान किया था। इनाम देने वाले के खिलाफ FIR दर्ज कर पटना से गिरफ्तार किया गया था।

JDU के महिला प्रकोष्ठ की नेत्री हैं करिश्मा सिंह
जिला परिषद सदस्य जेडीयू के महिला प्रकोष्ठ की नेत्री हैं। सीएम नीतीश कुमार से भी शिकायत की थी कि ऐसे मंत्री को अविलंब बर्खास्त किया जाए। जनप्रतिनिधि के साथ ऐसी अभद्र टिप्पणी करते हैं तो आम महिलाओं के साथ क्या करते होंगे? न्याय के लिए गया के जिलाधिकारी और एसएसपी से भी गुहार लगाई थी। इसको लेकर जिला परिषद सदस्य काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन कर मंत्री की गिरफ्तारी की मांग स्थानीय प्रशासन से की थी। हाल के दिनों में इस मामले को लेकर करिश्मा ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी।

(रिपोर्ट- अजीत कुमार)

यह भी पढ़ें-