Sunday, February 25, 2024
Advertisement

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का संयोजक बनाए जाने की ख़बरों पर बोले नीतीश कुमार, 'मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए'

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में होने वाली है। पिछली बैठक बेंगलुरु में और उससे पहले पटना में विपक्षी दल एक साथ जुटे थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 28, 2023 13:48 IST
NITISH KUMAR, BIHAR, I-N-D-I-A- India TV Hindi
Image Source : FILE नीतीश कुमार

पटना: मुंबई में होने वाली विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में गठबंधन का चिन्ह और संयोजक के नाम का ऐलान हो जाएगा। अभी हाल ही में खबर आई थी कि इस गठबंधन का संयोजक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बनाया जा सकता है। इस पर कई बड़े नेताओं ने सहमति भी दे दी है।

'मुझे केवल सबको इकट्ठा करना था जो उन्होंने कर दिया'

वहीं बैठक से पहले अब नीतीश कुमार ने संयोजक बनाए जाने की बात पर बड़ा बयान दिया है। आज पटना में मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे कुछ नहीं बनना है। मुझे केवल सबको इकट्ठा करना था जो उन्होंने कर दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि हम आपको बार-बार कह रहे हैं कि मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए। इसलिए दूसरे लोगों को बनाया जाए।

बता दें कि विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में 31 अगस्त को 1 सितंबर को होने वाली है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में पिछली बैठक में शामिल हुई सभी पार्टियों के अलावा तीन अन्य दल भी हिस्सा लेने वाले हैं। हालांकि इनके नामों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक असम की तीन पार्टी, पूर्वी राज्यों की दो पार्टी, महाराष्ट्र की एक पार्टी और एक उत्तर प्रदेश की एक पार्टी विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल होना चाहती है।  

बढ़ सकता है गठबंधन का कुनबा 

मुंबई में होने वाली इस बैठक में संयोजक के नाम, LOGO के अलावा 11 सदस्यों की कमिटी के नाम का ऐलान भी किया जाएगा। इस कमिटी में कई दलों के नेता शामिल होंगे, जो सभी दलों के बीच समन्वयक का काम करेंगे। वहीं कई राज्यों में सीटों के बंटवारे पर भी INDIA गठबंधन में बड़े नेताओ के बीच बातचीत संभव है। 

ये भी पढ़ें-

स्वामी चक्रपाणि बोले- 'चांद को घोषित किया जाए हिंदू राष्ट्र, इस जगह को बनाया जाए राजधानी'

40 फीट ऊंची दीवार भी पड़ गई छोटी, कूदकर भाग गया रेप का आरोपी, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement