Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

40 फीट ऊंची दीवार भी पड़ गई छोटी, कूदकर भाग गया रेप का आरोपी, देखें Video

आरोपी के जेल से कूदने का वीडियो सीसीटीवी पर कैद हो गया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में दिख रहा है कि कूदने के बाद उसके पैर में भी चोट लगी है।

Reported By : T Raghavan Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 28, 2023 12:02 IST
Karnataka News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 40 फीट ऊंची जेल की दीवार कूदकर भाग गया कैदी

दावणगेरे: भारत में सैकड़ों जेल हैं। इन जेलों में लाखों कैदी कैद करके रखे जाते हैं। इनकी सुरक्षा और देखरेख के लिए हजारों पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाते हैं। इसके अलावा जेल में सीसीटीवी, कई फीट ऊंची दीवार समेत कई ऐसे प्रबंध भी किए जाते हैं, जिससे कोई भी कैदी यहां से भाग ना सके। लेकिन कई बार कई हाईटेक इंतजाम भी कम पड़ जाते हैं और उसमें कैद व्यक्ति जेल तोड़कर भागने में सफल हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के दावणगेरे से सामने आया है। 

रेप केस में गिरफ्तार हुआ था आरोपी 

कर्नाटक के दावणगेरे में एक आरोपी जेल की 40 फीट ऊंची दीवार कूदकर भाग गया। जब वह दीवार कूदकर भाग रहा है तब का पूरा प्रकरण सीसीटीवी में कैद हो गया और अब यह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि उसके फरार होने के बाद पुलिस ने उसे दोबारा गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी रेप केस में गिरफ्तार करके जेल में रखा गया था और वह यहीं से दीवार कूदकर फरार हो गया। 

देखें वीडियो-

जानकारी के अनुसार, 23 साल का वसंत रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। महिला पुलिस स्टेशन में इस बाबत लिखवाई गई एक शिकायत के आधार पर वसंत को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किए जाने के बाद सब  जेल में रखा गया था। इसी दौरान 25 अगस्त की दोपहर को उसने सब जेल की 40 फीट ऊंची दीवार से छलांग लगा दी। हालांकि इस दौरान उसके दाहिने पैर में गंभीर चोट लगी लेकिन फिर भी वो वहां से फरार होने में कामयाब हो गया।

पुलिस का दावा- 24 घंटे में किया गिरफ्तार 

इस घटना के बाद जेल प्रशासन और पुलिस तुरंत हरकत में आई और जेल से फरार आरोपी वसंत को पकड़ने की कवायद शुरू हो गई। पुलिस ने उसके कई संभावित ठिकानों पर छापे मारे। इसमें पुलिस को सफलता मिली और जेल से फरार होने के 24 घंटे के भीतर उसे पास के जिले हावेरी से अरेस्ट कर लिया गया। हालांकि सोशल मीडिया पर दीवार कूदकर जेल से भागने का वीडियो  अब जमकर वायरल हो रहा है और लोग कह रहे हैं कि अब जेल तोड़ना क्या इतना आसन हो गया?

ये भी पढ़ें-

स्वामी चक्रपाणि बोले- 'चांद को घोषित किया जाए हिंदू राष्ट्र, इस जगह को बनाया जाए राजधानी'

बीड में बोले डिप्टी सीएम अजित पवार- 'ये राजनीति है, यहां कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement