A
Hindi News बिहार दो किलो धान के लिए मासूम की हत्या! पेड़ से लटका मिला शव; जानें पुलिस ने क्या कहा

दो किलो धान के लिए मासूम की हत्या! पेड़ से लटका मिला शव; जानें पुलिस ने क्या कहा

पटना में महज दो किलो धान के लिए एक मासूम की हत्या का मामला सामने आया है। मासूम का शव एक पड़े से लटकता हुआ मिला है। परिजनों ने गांव के ही लोगों पर चोरी के शक में हत्या करने का आरोप लगाया है।

परिजनों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV परिजनों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन।

पटना: बिहार की राजधानी पटना से सटे भगवानगंज थाना इलाके क्षेत्र में 10 साल के एक मासूम का शव फंदे से लटकता हुआ मिला है। मासूम का शव राजा चक गांव में मिला है। वहीं परिजनों का कहना है कि 2 किलो धान की चोरी करने के आरोप में गांव के लोगों द्वारा उनके बेटे की हत्या कर दी गई और शव को पेड़ से टांग दिया गया। वहीं बच्चे का शव मिलते ही गांव के लोग उग्र हो गए। गांव के लोगों ने पाली-मसौढ़ी मार्ग को जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग के साथ-साथ गरीब परिवार को मुआवजे की मांग भी रखी।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

घटना की सूचना मिलते ही पटना के मसौढ़ी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शुभम आर्य, भगवानगंज थाना प्रभारी जावेद अख्तर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। पुलिस काफी देर तक प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाती रही। किसी तरह से पुलिस ने ने मृतक बच्चे के शव को कब्जे में लिया और फिर उसे पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। वहीं अब पुलिस का कहना है कि वह मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है। मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी पुलिस जांच कर रही है।

आरोपों की भी जांच कर रही पुलिस

मसौढ़ी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शुभम आर्य ने बताया कि घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड टीम के द्वारा छानबीन कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। हत्या किसके द्वारा और क्यों की गई है इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है। परिवार द्वारा आरोप लगाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है। 10 साल का पवन कुमार शनिवार की सुबह से ही गायब था। शाम को चार बजे किसी महिला के द्वारा घास गढ़ने के दौरान देखा कि पवन का शव राजा चक गांव के बाहर एक पेड़ से लटका है। इसके बाद उस महिला ने पूरे गांव में शोर मचाना शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पवन के शव को पेड़ से नीचे उतारा और छानबीन शुरू कर दी। पवन कुमार के परिजनों ने आरोप लगाया कि 2 किलो धान की चोरी के आरोप में गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा उसकी हत्या कर शव को लटका दिया गया है।

(पटना से बिट्टू कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

बिहार: सीएम नीतीश ने बड़बोले चंद्रशेखर को हटाकर आलोक मेहता को बनाया शिक्षा मंत्री

ब्यूटी पार्लर में घुसकर महिला को चाकू से गोदकर मारा, बेटा पहुंचा तो खून से सनी मिली मां