A
Hindi News बिहार सुपौल में NH 18 पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, अब तक एक मौत की पुष्टि

सुपौल में NH 18 पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, अब तक एक मौत की पुष्टि

सुपौल में NH 18 पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, अब तक एक मौत की पुष्टि। सुपौल में क्षतिग्रस्त हुए पुल का वीडियो भी सामने आया है।

बिहार में पुल का हिस्सा गिरा।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिहार में पुल का हिस्सा गिरा।

बिहार के सुपौल से हादसे की बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार सुपौल में NH 18 पर निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा गिर गया है। सुपौल के भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास हुए इस हादसे में अब तक एक शख्स की दबकर मौत होने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। वहीं, हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है।

9 लोग घायल भी हुए

निर्माणाधीन पुल का हिस्सा सुपौल के भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास गिरा है। सुपौल के डीएम कौशल कुमार ने भी इस हादसे की पुष्टि की है। डीएम ने बताया है कि  भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में नौ लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस हादसे से जुड़ा वीडियो भी सामने आ रहा है। देखें वीडियो

कई लोगों के फंसे होने की आशंका

पीटीआई के मुताबिक, अब भी कई लोगों के पुल के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि जिला प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घटना के बाद एक मजदूर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। राहत और बचाव कार्य जारी है।

भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रहा पुल

सुपौल के बकोर में इस पुल को कोसी नदी पर भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बनाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस पुल की लंबाई 10.5 किमी होगी और इसकी लागत 4 अरब से ज्यादा की है। पुल सुपौल के बकोर से मधुबनी के भेजा तक बनाया जा रहा है। बता दें कि बिहार में पुल गिरने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है। 

ये भी पढ़ें- RJD ने गया-नवादा समेत 4 सीटों पर किया उम्मीदवारों का चयन, कल JDU छोड़कर आए नेता को भी टिकट

पप्पू यादव: CPM नेता हत्याकांड में 17 साल जेल, बाहुबली ही नहीं विवादित भी है करियर