A
Hindi News बिहार पटना में कुल 89 कंटेनमेंट जोन, एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउऩ

पटना में कुल 89 कंटेनमेंट जोन, एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउऩ

पटना में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए शुक्रवार से एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो रहा है वहीं पटना जिले में कुल 89 कंटेनमेंट जोन की घोषणा की गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: पटना में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए शुक्रवार से एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो रहा है वहीं पटना जिले में कुल 89 कंटेनमेंट जोन की घोषणा की गई है। पटना सिटी में 20, पटना सदर में 37, दानापुर में 17, मसौढ़ी में 7, पालीगंज में 8 कंटेनमेंट जोन हैं। पटना के डीएम कुमार रवि ने शुक्रवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन को कंटेनमेंट जोन को में सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही बैरिकेडिंग करने तथा आवश्यकतानुसार बफर जोन बनाने का निर्देश दिया है ताकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव एवं उसके चेन को समाप्त किया जा सके।

पटना में कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ने के बाद 10-16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस संबंध मेंपटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया था। आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, राज्य की राजधानी में लॉकडाउन की अवधि के दौरान बाजार, कार्यालय और अन्य व्यावसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। 

बिहार में एक दिन में बुधवार को सबसे अधिक 749 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए थे, जिसमें अकेले पटना के 235 मामले शामिल थे जिसके बाद लॉकडाउन का यह फैसला लिया गया है। एक दिन में राज्य के कोरोना वायरस मामलों के 700 का अंक के पार करने का यह पहला उदाहरण है। 

पढ़ें:-

विकास दुबे को किसने बुलाया उज्जैन? कौन कर रहा था उसकी मदद? जानिए

अगर ज्यादा महिला नेता होतीं तो दुनिया अधिक शांतिपूर्ण होती : दलाई लामा

विकास दुबे ने की थी पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद उनके शवों को जलाने की प्लानिंग: सूत्र