A
Hindi News बिहार '9वीं फेल तेजस्वी बिना कागज देखे GDP को परिभाषित कर दें, तो उनका झंडा ले लूंगा', प्रशांत किशोर का चैलेंज

'9वीं फेल तेजस्वी बिना कागज देखे GDP को परिभाषित कर दें, तो उनका झंडा ले लूंगा', प्रशांत किशोर का चैलेंज

पीके ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा, जो स्कूल नहीं गया, फेल हुआ और पिछली बेंच पर बैठा वही यहां का नेता है। वही बता रहा है कि यहां विकास हो रहा है। उसे विकास लिखने नहीं आता है कि इस शब्द को लिखने में बड़ी ई की मात्रा का प्रयोग होता है या छोटी इ का।

tejashwi yadav prashant kishore- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेजस्वी यादव और प्रशांत किशोर

पटना: देश के चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के जीडीपी वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी अगर जीडीपी को परिभाषित कर दें, तो मैं उनका झंडा ले लूंगा। बिहार में जन सुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने कहा कि कुछ दिन पहले देखा होगा कि 'महाज्ञानी' उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जीडीपी तो सबसे ज्यादा बिहार की है। उनको ये समझ ही नहीं है कि जीडीपी है क्या? पीके ने कहा कि तेजस्वी यादव की पहचान क्या है, वो नौंवी फेल आदमी हैं। बिना कागज देखे हुए तेजस्वी यदि जीडीपी की परिभाषा बता दें तो हम ये काम छोड़कर तेजस्वी यादव का झंडा ले लेंगे।

'तेजस्वी की यही पहचान है कि वो लालू के लड़के हैं'

प्रशांत किशोर ने चुनौती देते हुए कहा कि तेजस्वी यादव अगर बिना कागज देखे जीडीपी का फुल फॉर्म लिख दें तो हम मान जाएंगे। जीडीपी के मामले में बिहार देश के सबसे पिछले पायदान 28 वें नंबर पर है पर उप मुख्यमंत्री कैमरे पर कह रहे हैं, देश में सबसे ज्यादा जीडीपी तो हम लोगों का है। तेजस्वी यादव की बस यही पहचान है कि वे लालू प्रसाद के पुत्र हैं।

'जो स्कूल नहीं गया वो यहां का नेता है'

पीके ने कहा, जो स्कूल नहीं गया, फेल हुआ और पिछली बेंच पर बैठा वही यहां का नेता है। वही बता रहा है कि यहां विकास हो रहा है। उसे विकास लिखने नहीं आता है कि इस शब्द को लिखने में बड़ी ई की मात्रा का प्रयोग होता है या छोटी इ का। अभी आपने कुछ दिन पहले देखा होगा कि यहां के महाज्ञानी उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि GDP तो सबसे ज्यादा बिहार की है, उनको ये समझ ही नहीं है कि GDP है क्या? अगर, बिहार का जीडीपी सबसे ज्यादा है तो 28वें नंबर पर कौन सा राज्य है। उन्होंने कहा, जीडीपी के मामले में बिहार देश के सबसे पिछले पायदान 28वें नंबर पर है पर उप-मुख्यमंत्री कैमरे पर कह रहे हैं देश में सबसे ज्यादा जीडीपी तो हम लोगों का है। हुआ ये होगा कि किसी अफसर ने बताया होगा कि सर जीडीपी में ग्रोथ हम लोगों का सबसे बेहतर है। तेजस्वी यादव को GDP और GDP में ग्रोथ का अंतर ही समझ में नहीं आया और कह दिया कि देश में हमारा GDP सबसे बेहतर है। जब आप विद्यालय में नहीं जाते हैं और जीवन में पढ़े ही नहीं तो आपकी यही दशा होगी।

(रिपोर्ट- कुमार गौरव)

यह भी पढ़ें-