Sunday, March 03, 2024
Advertisement

JDU नेता के अजब-गजब बोल, नीतीश के बयान को बताया बायोलॉजी, जीतनराम मांझी की तो है खोपड़ी खराब

गोपालपुर से जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने मांझी को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि वह नीतीश कुमार से ज्यादा उम्र के लोग हैं, उनकी खोपड़ी ढीली हो गई है, उनका दिमाग काम नहीं करता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 13, 2023 17:50 IST
जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल- India TV Hindi
जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बड़बोले गोपालपुर से जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल एक बार फिर विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने इस बार पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि वह नीतीश कुमार से ज्यादा उम्र के लोग हैं, उनकी खोपड़ी ढीली हो गई है, दिमाग खराब हो गया है, उनका दिमाग काम नहीं करता है। उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक क्षेत्र में थे, लेकिन अब नहीं हैं। 

"दिखावे के लिए उछल-कूद करते रहते हैं"

गोपाल मंडल ने कहा कि जीतनराम मांझी राजनीतिक क्षेत्र में चलने लायक भी नहीं हैं, वह सिर्फ इधर-उधर दिखावे के लिए उछल-कूद करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री थे, तो मैं उनसे मिलने भी उनके कार्यालय नहीं गया था। वहीं, जेडीयू नेता ने नीतीश कुमार के दिए गए 'सेक्स ज्ञान' पर कहा कि ये बायोलॉजी की भाषा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बायोलॉजी की भाषा या अंग्रेजी में वह सब कुछ समझाते तो शायद इतना विवाद नहीं होता।

"खाने में कोई गलत चीज नहीं डाल सकता है"

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सीधे तौर पर लोगों से जो सारी बातें जनसंख्या रोकने के लिए कही, उसे लोग दूसरे एंगल से देखकर उनकी छवि खराब करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब भी खाना दिया जाता है, तो उसकी जांच-पड़ताल की जाती है, उनके खाने में कोई भी गलत चीज नहीं डाल सकता है। उन्होंने कहा कि मांझी जो आरोप लगा रहे हैं उसमें कोई सच्चाई नहीं है।

सदन में मांझी के सवाल पर भड़क गए थे नीतीश

दरअसल, विधानसभा में आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर गुरुवार को चर्चा हो रही थी, इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए जातीय सर्वे पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि क्या सरकार कभी इसका विश्लेषण किया है कि आरक्षण का लाभ लोगों को मिल रहा है? इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीतनराम मांझी पर भड़क गए। नीतीश सदन में ही मांझी से भिड़ गए। इस पर जीतनराम मांझी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भूल गए कि मैं उम्र और राजनीतिक अनुभव में उनसे वरिष्ठ हूं। यह उनका मानसिक स्वास्थ्य खराब होने का संकेत है। मांझी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार को परोसे जाने वाले भोजन की उच्च-स्तरीय जांच कराने की भी मांग करता हूं। मुझे संदेह है कि उनके भोजन में ऐसे पदार्थ मिलाए जा रहे हैं, जो उन्हें पागल बना देंगे।

- भागलपुर से सुशील की रिपोर्ट 

छत्तीसगढ़ में PM मोदी बोले- पहले फेज की वोटिंग ने कांग्रेस के "झूठ के गुब्बारे" को फोड़ दिया

बंगाल में TMC नेता की हत्या, भीड़ ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement