Friday, May 03, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में PM मोदी बोले- पहले फेज की वोटिंग ने कांग्रेस के "झूठ के गुब्बारे" को फोड़ दिया

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली से आए कांग्रेस के कुछ महाज्ञानी नेता आजकल अपनी सभा में मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 13, 2023 15:42 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे और आखिरी चरण की वोटिंग 17 नवंबर को है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के महासमुंद जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया, लेकिन उसने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को आरक्षण नहीं दिया, इसलिए लोगों को उनकी मानसिकता समझनी होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी स्थानीय वस्तुओं की खरीदारी के लिए लोगों से अनुरोध नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली से आए कांग्रेस के कुछ महाज्ञानी नेता आजकल अपनी सभा में मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, वह कह रहे हैं कि मोदी तो ओबीसी है। 

"कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा"

पीएम ने कहा कि इससे पहले जो देश में चुनाव हुए उनमें ये लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को चोर कह रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के साहू समाज, जो छत्तीसगढ़ में बड़ी आबादी वाला एक प्रभावशाली ओबीसी समाज है, के साथ कांग्रेस पांच वर्ष तक क्या किया, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनौती दे सकते हैं कि कांग्रेस के किसी भी आधिकारिक सोशल मीडिया मंच ने लोगों से स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील नहीं की है। उन्होंने कहा, ''आपको कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा। यह वही कांग्रेस है जिसने पंचायत से संसद तक सरकारी चलाई, लोगों ने उन्हें सरकार चलाने का अवसर दिया, लेकिन ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया। यह वही कांग्रेस है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। यह वही कांग्रेस है जिसने मेडिकल कॉलेज में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया।'' 

"छत्तीसगढ़ को लूटा, इसे बर्बाद कर दिया" 

प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री बघेल के बेटे, उनके रिश्तेदार और करीबी अधिकारियों ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ को लूटा और इसे बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि यह छत्तीसगढ़ में उनकी आखिरी सार्वजनिक रैली है (चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण से पहले) और राज्य में जीत निश्चित है और विकास मोदी की गारंटी है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपने बच्चों के भविष्य निर्माण के लिए उनका समर्थन करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान ने कांग्रेस के "झूठ के गुब्बारे" को फोड़ दिया है। 

"छत्तीसगढ़ को लूटना और खजाना भरना है" 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य छत्तीसगढ़ को लूटना और अपना खजाना भरना है। उन्होंने इस दौरान कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र ने पिछले दस वर्षों में गरीबों के लिए चार करोड़ घर बनाए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने इस योजना को बाधित किया। बता दें कि महासमुंद जिले की कई विधानसभा सीट उन 70 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल हैं, जहां 17 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। 20 सीट के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement