Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Diwali 2023: राष्ट्रपति मुर्मू से मिले PM मोदी, इन दिग्गज नेताओं ने यूं मनाई दिवाली; VIDEO

आज दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल ने भी राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 13, 2023 6:24 IST
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Diwali 2023: देश भर में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल ने भी राष्ट्रपति से मुलाकात की।

राष्ट्रपति भवन ने इन नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर शेयर की हैं। राष्ट्रपति भवन ने लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट की।" इससे पहले दिन में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने भी राष्ट्रपति से मुलाकात की थी

दिवाली के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह के आवास पर पहुंचे। संजय सिंह को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। सीएम केजरीवाल आप सरकार में मंत्री आतिशी के आवास पर भी पहुंचे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के परिवार से मिलने पहुंचे थे।

पश्चिम बंगाल में आज काली पूजा उत्सव पूरे हर्षोल्लास, उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने आवास पर काली पूजा में हिस्सा लिया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा-अर्चना की और बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा पंडालों में भी पहुंचे। लाखों भक्तों ने राज्य के दक्षिणेश्वर, कालीघाट, थंथानिया, तारापीठ और अन्य प्रसिद्ध काली मंदिरों में पूजा-अर्चना की।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास पर दीप जलाकर दीपावली का त्योहार मनाया। इस मौके पर नीतीश कुमार के साथ उनके बेटे भी मौजूद रहे। दोनों ने मिलकर पूरे परिसर को दीये से सजाया। इससे पहले नीतीश कुमार ने बिहार वासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मौके पर अपने आवास पर दीये जलाए। वहीं, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने उदयपुर, गोमती में माता त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में दिवाली समारोह का उद्घाटन किया।

CM शिंदे ने उद्धव ठाकरे की चेतावनी को बताया 'कोरी धमकी', बोले- मुंब्रा के लोगों ने अपनी ताकत दिखाई

गोबर से बने दीपक से जगमग हुई दिवाली, जयपुर की संस्था ने तैयार किए 3 लाख दीये

दिवाली पर आग से मचा हड़कंप, पटाखा बाजार में कई दुकानें जलकर खाक; 9 जख्मी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement