Thursday, May 09, 2024
Advertisement

CM शिंदे ने उद्धव ठाकरे की चेतावनी को बताया 'कोरी धमकी', बोले- मुंब्रा के लोगों ने अपनी ताकत दिखाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की चेतावनी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने मुंब्रा में ‘शाखा’ स्थल का दौरा करने की कोशिश की, तो उन्हें वापस आना पड़ा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 12, 2023 17:25 IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। ठाणे जिले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) की ‘शाखा’ तोड़े जाने को लेकर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की चेतावनी को ‘कोरी धमकी’ करार दिया। दरअसल, उद्धव ठाकरे ने शाखा तोड़े जाने को लेकर कहा था कि सत्ता में बैठे सभी लोगों की एक दिन सबक सिखाया जाएगा। उद्धव ने आरोप लगाया कि ठाणे में उनकी पार्टी का स्थानीय कार्यालय (शाखा) तोड़ा गया है। सत्ताधारी पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

"उन्हें शाखा स्थल से वापस आना पड़ा" 

एकनाथ शिंदे ने रविवार को एक दिवाली कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि शनिवार को जब उद्धव ठाकरे ने मुंब्रा में ‘शाखा’ स्थल का दौरा करने की कोशिश की, तो उन्हें वापस आना पड़ा। उद्धव, शिवसेना (यूबीटी) के शीर्ष नेताओं के साथ पार्टी की तोड़ी गई शाखा का दौरा करने के लिए मुंब्रा गए थे, लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली शिवसेना के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा था। 

कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए

कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और उन्हें काले झंडे दिखाए। स्थिति तनावपूर्ण होने पर उद्धव और उनकी पार्टी के नेता वहां से चले गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया कि उद्धव की यात्रा दिवाली उत्सव के दौरान बाधा उत्पन्न करने के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘‘उद्धव की यात्रा के दौरान मुंब्रा के लोगों ने अपनी ताकत दिखाई। जनता की ताकत के सामने किसी की नहीं चलती।" 

"शिवसैनिकों के पटाखे जलाने पर जाना पड़ा" 

सीएम शिंदे ने कहा, "मुंब्रा में शिवसैनिकों के पटाखे जलाने पर उन्हें वहां से जाना पड़ा। शक्ति प्रदर्शन इतना तीव्र था कि शिवसेना यूबीटी नेताओं को पीछे हटना पड़ा।" उन्होंने दावा किया कि हाल के ग्राम पंचायत चुनावों में शिवसेना (यूबीटी) सातवें स्थान पर चली गई और अगले चुनावों में वह 10वें स्थान पर खिसक जाएगी, क्योंकि लोग उसे करारा जवाब देंगे। मुख्यमंत्री ने ‘शाखा’ भूमि पर अतिक्रमण को लेकर उद्धव के आरोपों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह उत्सव के माहौल को बर्बाद नहीं करेंगे और अपने काम के जरिये आरोपों का जवाब देंगे।

कर्नाटक में दिल दहला देने वाली घटना, दिवाली के दिन एक ही घर में मिलीं 4 लाशें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement