Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र जाकर पीएम मोदी का शरद पवार पर हमला, बोले- '7 साल कृषि मंत्री रहे- किसानों के लिए क्या किया?'

पीएम मोदी ने साईंबाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद निलवंडे बांध का जल पूजन किया और बांध का एक नहर नेटवर्क राष्ट्र को समर्पित किया। कार्यक्रम के बाद सभी में पीएम मोदी ने शरद पवार को भी निशाने पर लिया।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 26, 2023 18:34 IST
पीएम मोदी का शरद पवार पर निशाना। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी का शरद पवार पर निशाना।

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र काफी मायने रखता है। पीएम मोदी भी गुरुवार को महाराष्ट्र पहुंचे और यहां उन्होंने शिरडी में साईंबाबा मंदिर में पूजा और अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने राज्य के लिए अरबों रुपयों की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उद्धाटन के साथ ही पीएम मोदी ने सार्वजनिक सभा में राज्य के वरिष्ठ नेता और एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी निशाने पर ले लिया।

भ्रष्टाचार के बदले विकास

पीएम मोदी ने अपनी सभा में कहा कि 2014 के पहले हम सुनते थे इतने लाख करोड़ का भ्रष्टाचार, इतने लाख करोड़ का घोटाला लेकिन अब सुनते है इतने लाख करोड़ का विकास। निलवंडे बांध को 1970 में परमिशन मिली थी। पांच दशकों से यह परियोजना अटकी थी। लेकिन हमारी सरकार के आने के बाद तेजी से काम शुरू हुआ। इस डैम से पानी किसानों को मिल रहा है। किसानों से अपील है कि यह पानी परमात्मा का प्रसाद है एक भी बूंद बर्बाद नहीं होनी चाहिए। 

यहां के एक कृषि मंत्री थे...
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र जाकर शरद पवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के एक नेता कई वर्षों तक केंद्र में कृषि मंत्री रहे हैं। उन्होने किसानों के लिए क्या किया? उन्होने अपने कार्यकाल के दौरान 7 साल में देश भर के किसानों से साढ़े 3 लाख करोड़ का धान एमएसपी पर खरीदा। जबकि हम पिछले 7 साल में साढे 13 लाख रुपए किसानों को दे चुके है। पीएम ने कहा कि जब शरद पवार कृषि मंत्री थे तब किसानों को अपने ही पैसे के लिए बिचौलियों के बीच रहना पड़ता था, लेकिन हमारी सरकार ने किसानों का पैसा सीधे उनके अकाउंट में भेजने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को मिला राम मंदिर उद्घाटन का न्योता तो कांग्रेस को लगी मिर्ची, पूछा- 'क्या भगवान सिर्फ भाजपा के हैं?'

ये भी पढ़ें- बैंकॉक में होगा तीसरे 'वर्ल्ड हिंदू कांग्रेस' का आयोजन, 3000 से अधिक हस्तियों का होगा जमावड़ा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement