Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिवाली पर आग से मचा हड़कंप, पटाखा बाजार में कई दुकानें जलकर खाक; 9 जख्मी

दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश के मथुरा में पटाखा बाजार में स्थित कुछ दुकानें जलकर राख हो गईं। इस घटना में नौ लोग झुलसकर घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 12, 2023 19:25 IST
पटाखा बाजार में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : ANI पटाखा बाजार में लगी आग

पूरा देश आज दिवाली धूमधाम से मना रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश से आग लगने की खबर आ रही है। यूपी के मथुरा शहर के गोपालबाग में पटाखा बाजार की कुछ दुकानों में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में एक फायरमैन सहित नौ लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोपालबाग इलाके में पटाखे की सात दुकानों में आग लग गई। इस घटना में नौ लोग झुलसकर घायल हो गए। ऐसा लगता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने कहा कि इन सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी। इस बीच, महावन के क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि घटना दोपहर में राया के गोपालबाग स्थित अस्थायी पटाखा बाजार में हुई। घटना के वक्त पटाखा बाजार में भीड़ थी और लोग पटाखे खरीदने में व्यस्त थे। 

घटना के वक्त पटाखा बाजार में भीड़ थी

उन्होंने कहा कि आज एक दुकान में लगी और देखते ही देखते उसने साथ की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के वक्त पटाखा बाजार में भीड़ थी और लोग पटाखे खरीदने में व्यस्त थे। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आलोक सिंह ने बताया, "सात दुकानों को सबसे अधिक नुकसान हुआ। इनके दुकानदार अपने-अपने यहां रखे पटाखों को बचाने की कोशिश में झुलसकर घायल हो गए। अचानक पटाखे से चिंगारी निकली और आग एक दुकान से दूसरी दुकान तक फैल गई। मौके पर मौजूद फायरमैन चंद्रशेखर उपकरणों की मदद से बचाव कार्य में जुट गए और आग को करीब छह दुकानों तक फैलने नहीं दिया।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

सिंह ने बताया कि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अन्य घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि बिजली के तार से कुछ चिंगारी पटाखों पर गिरी और जब तक कोई कुछ समझ पाता, आग तेजी से फैल चुकी थी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर करीब आधे घंटे में काबू पा लिया गया। सिंह ने बताया कि घटना से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

कर्नाटक में दिल दहला देने वाली घटना, दिवाली के दिन एक ही घर में मिलीं 4 लाशें

CM शिंदे ने उद्धव ठाकरे की चेतावनी को बताया 'कोरी धमकी', बोले- मुंब्रा के लोगों ने अपनी ताकत दिखाई

गोबर से बने दीपक से जगमग हुई दिवाली, जयपुर की संस्था ने तैयार किए 3 लाख दीये

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement