Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिवाली पर पीएम मोदी ने बढ़ाया जवानों का हौसला, बोले- जहां आप, वहीं मेरा त्योहार

पीएम मोदी ने जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि क्या ऐसा कोई मसला है, जिसका समाधान हमारे जांबाजों ने नहीं दिया हो? पीएम ने कहा कि हमारे राष्ट्र के ये अभिभावक अपने समर्पण से हमारे जीवन को रौशन करते हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 12, 2023 14:57 IST
जवानों के साथ पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI जवानों के साथ पीएम मोदी।

हर साल की तरह पीएम मोदी दिवाली का त्योहार मनाने देश के वीर जवानों के बीच पहुंचे हैं। पीएम ने आज सुबह ट्वीट कर के जानकारी दी कि वह दिवाली मनाने हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सैनिकों के बीच आए हैं। पीएम मोदी ने सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत तब तक सुरक्षित है जब तक कि हिमालय जैसै जांबांज सैनिक सीमा पर तैनात हैं। 

अयोध्या वह है जहां भारतीय सेना के जवान 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं हर साल हमारे सेना के जवानों के साथ आता हूं और दिवाली मनाता हूं। ऐसा कहा जाता है कि अयोध्या वह है जहां भगवान राम हैं, लेकिन मेरे लिए, जहां भारतीय सेना के जवान हैं, वह स्थान किसी मंदिर से कम नहीं। पीएम ने बताया कि मैंने पिछले 30-35 वर्षों से कोई दिवाली नहीं मनाई, जब मैं आप लोगों के साथ नहीं था। जब मैं पीएम या सीएम नहीं था, तब भी दिवाली का त्योहार मनाने के लिए किसी न किसी सीमावर्ती क्षेत्र में जाता था। 

भारत की सीमाएं सुरक्षित रहें
पीएम मोदी ने जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि क्या ऐसा कोई मसला है, जिसका समाधान हमारे जांबाजों ने नहीं दिया हो? पीएम मोदी ने सैनिकों से कहा कि आज दुनिया के हालात को देखते हुए भारत से उम्मीदें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में जरूरी है कि भारत की सीमाएं सुरक्षित रहें। हम देश में शांति का माहौल बना रहे हैं। इसमें देश और आपकी बहुत बड़ी भूमिका है। भारत तब तक सुरक्षित है जब तक हमारी सेना अपनी सीमाओं पर हिमालय की तरह दृढ़ और अडिग खड़ी है।

गर्व से भरा अनुभव- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने बताया कि लेप्चा में हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली बिताना गहरी भावना और गर्व से भरा अनुभव रहा है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे सुरक्षा बलों का साहस अटल है। त्योहारों में अपने प्रियजनों से दूर, सबसे कठिन इलाकों में तैनात, उनका त्याग और समर्पण हमें सुरक्षित रखता है। हमारे राष्ट्र के ये अभिभावक अपने समर्पण से हमारे जीवन को रौशन करते हैं।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी, लेप्चा में सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटा, 40 मजदूरों के फंसे होने की खबर
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement