Sunday, March 03, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटा, 40 मजदूरों के फंसे होने की खबर

इस हादसे पर उत्तराखंड के डीजीपी का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने भी कहा है कि टनल के अंदर मजदूरों के फसे होने के आशंका है। वहीं, पीटीआई का दावा है कि टनल के अंदर 40 मजदूर फंसे हुए है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Subhash Kumar Updated on: November 12, 2023 12:18 IST
उत्तरकाशी में हादसा। - India TV Hindi
Image Source : ANI उत्तरकाशी में हादसा।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। उत्तरकाशी के सिलक्यारा-डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा टूट गया है। ये निर्माणाधीन टनल सिलक्यारा की ओर से 150 मीटर आगे की ओर टूटी है। मिली जानकारी के मुताबिक इस भयानक हादसे में काफी संख्या में मजदूरों के टनल के अंदर फंसे होने की खबर सामने आ रही है। 

बचाव कार्य शुरू

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल के टूटने के इस हादसे पर उत्तराखंड के डीजीपी का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने भी कहा है कि टनल के अंदर मजदूरों के फसे होने के आशंका है। घटना वाले मौके पर सीनियर अधिकारी मौजूद हैं। मजदूरों को बचाने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

40 मजदूर फंसे

ये हादसा रविवार की सुबह तड़के 4 बजे के करीब हुआ। ये निर्माणाधीन सुरंग करीब 4 किलोमीटर लंबी थी जिसका करीब 150 मीटर हिस्सा टूट गया। पीटीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में करीब 40 मजदूरों के भीतर फंसे होने की खबर है। हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों की कमान संभाली। 

क्यों जरूरी है ये टनल?

टनल में हुए हादसे से लोगों को बचाने के लिए मौके पर पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, अग्निशमन, आपातकालीन 108 व सुरंग का निर्माण करा रही संस्था NHIDCL  के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद हैं। सभी के द्वारा सुरंग खुलवाने का काम किया जा रहा है। बता दें कि इस टनल की मदद से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी, लेप्चा में सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली

ये भी पढ़ें- ओवरहेड तार टूटा तो ट्रेन चालक ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, दो यात्रियों की चली गई जान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement