Saturday, February 24, 2024
Advertisement

ओवरहेड तार टूटा तो ट्रेन चालक ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, दो यात्रियों की चली गई जान

पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन हादसे की ये घटना दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर गोमो और कोडरमा रेलवे स्टेशन के बीच परसाबाद के पास हुई है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 12, 2023 8:41 IST
कोडरमा के पास रेल हादसा (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI कोडरमा के पास रेल हादसा (सांकेतिक फोटो)

झारखंड के कोडरमा जिले में एक दर्दनाक रेल हादसे की खबर सामने आई है। पटरी के ऊपर रहने वाली ओवरहेड तार टूटने के कारण ट्रेन चालक को अचानक से इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा। इस ब्रेक से लगे झटके के कारण ट्रेन में सवार दो यात्रियों की मौत हो गई है। बता दें कि ये घटना पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस नाम की ट्रेन के साथ हुई है। हादसे के वक्त ट्रेन दिल्ली की ओर जा रही थी। 

कैसे हुआ हादसा?

पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन हादसे की ये घटना दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर गोमो और कोडरमा रेलवे स्टेशन के बीच परसाबाद के पास हुई है। ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूटने के बाद पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इसी वक्त तेज झटका लगा जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

130 किमी की रफ्तार

धनबाद रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमरेश कुमार के मुताबिक, जिस वक्त ये ट्रेन हादसा हुआ, उस समय ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। जैसे ही बिजली की आपूर्ति अचानक बंद हुई, ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाया गया और झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डीजल इंजन से गोमो लाया गया और उसके बाद इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली भेजा गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: दिवाली के बाद खराब होगी दिल्ली की हवा, 266 पहुंचा एक्यूआई

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कागजों में मृत 11 साल का लड़का, बोला- 'जज साहब मैं जिंदा हूं'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement