A
Hindi News बिहार जिस घर में मिला काम उसी में डाला डाका, 2.46 करोड़ के गहने की चोरी कर फरार हुए बिहार; गिरफ्तार

जिस घर में मिला काम उसी में डाला डाका, 2.46 करोड़ के गहने की चोरी कर फरार हुए बिहार; गिरफ्तार

मुंबई से 2.46 करोड़ रुपये के हीरे के गहने चुराकर भागे आरोपियों को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से गहने बरामद कर लिए गए हैं।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई से 2.46 करोड़ रुपये के हीरे की ज्वेलरी लेकर फरार हुए चोरों को पकड़ लिया गया है। इन शातिर चोरों को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई के खार थाना की हीरा कारोबारी सुनीता के घर पर एक आरोपी घरेलू काम कर रहा था। उसने अपने एक दोस्त के साथ इस चोरी की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। मुंबई पुलिस ने समस्तीपुर की हथौड़ी पुलिस के साथ मिलकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

भोजन में नशीला पदार्थ मिला चोरी को दिया अंजाम

पुलिस ने बताया कि चोर ने हीरा कारोबारी के परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर 2.46 करोड़ रुपये के हीरे की ज्वेलरी की चोरी की। पुलिस ने आरोपियों के पास से ज्वेलरी बरामद कर ली है। आरोपियों की पहचना नीरज उर्फ ​​राजा यादव (19) और राजू उर्फ ​​शत्रुधन कुमार (19) के रूप में हुई है। दोनों ने 10 फरवरी को नियोक्ता और उसके परिवार के सदस्यों के भोजन में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया।

परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

अधिकारी ने बताया कि यह घटना 11 फरवरी को तब सामने आई जब 55 वर्षीय शिकायतकर्ता को पता चला कि उसके फ्लैट से हीरे की ज्वेलरी गायब है। उन्होंने कहा, "परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, क्योंकि वे सभी नींद से जागने के बाद उल्टी करने लगे। बाद में प्राथमिकी दर्ज की गई।" पुलिस ने राजा यादव और शत्रुधन कुमार को उनके आधार कार्ड की डिटेल और तकनीकी मदद से पता लगाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 381 (नौकर द्वारा चोरी), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपियों में से एक कुमार को पुलिस ने पहले 50 लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, जानिए IMD का अपडेट

'हेलो पापा, मैं आत्महत्या...', पिता के घर पहुंचने से पहले ही कोटा में छात्र ने दे दी जान

MSP पर तकरार जारी, सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने किया खारिज, जानें किस बात पर अड़े किसान