Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

'हेलो पापा, मैं आत्महत्या...', पिता के घर पहुंचने से पहले ही कोटा में छात्र ने दे दी जान

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मृत छात्र ने आत्महत्या करने से पहले अलवर में तैनात अपने इंजीनियर पिता को फोन किया था। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, शाम को मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्र के पिता घर पहुंचे।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 19, 2024 23:52 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

राजस्थान के कोटा शहर में छात्रों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर में एक और बीटेक के छात्र के आत्महत्या की खबर सामने आई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि बीटेक छात्र ने यहां आंबेडकर नगर में अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली। जानकारी के मुताबिक, मृत छात्र का नाम रोहित माथुर (23 वर्ष)  था और वह पिछले तीन साल से डिप्रेशन का इलाज करवा रहा था। वह पंजाब के जालंधर से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। हालांकि, डिप्रेशन से जूझते हुए आखिर में उसने आत्महत्या का रास्ता अपना लिया। 

आत्महत्या से पहले पिता को किया फोन

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मृत छात्र ने आत्महत्या करने से पहले अलवर में तैनात अपने इंजीनियर पिता को फोन किया था। छात्र ने रविवार को अपने पिता को फोन कर के आत्महत्या करने के अपने इरादे के बारे में जानकारी दी थी। ऐसी बात सुनकर छात्र के पिता ने पड़ोसियों से अपने बेटे को जाकर देखने के लिए कहा था। 

पिता घर पहुंचे लेकिन...

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, शाम को मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्र के पिता घर पहुंचे। पुलिस ने बताया है कि 23 वर्षीय छात्र पिछले तीन साल से डिप्रेशन का इलाज करा रहा था और उसने पहले भी आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस ने सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

बीते हफ्ते भी छात्र की मौत

इससे पहले कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की कोटा में तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के छात्र की भी मौत हुई थी। छात्र को हाई शुगर लेवल और हाई बीपी के कारण दो दिन पहले यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का शिवम राघव (21) पिछले तीन साल से कोटा में रहकर राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था और कोटा के कुन्हाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित लैंडमार्क सिटी में एक छात्रावास में रह रहा था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कोटा में NEET की तैयारी कर रहे UP के छात्र की मौत, जानें क्या थी वजह


राजस्थान: फिर कोटा से गायब हुआ JEE का छात्र, एक हफ्ते बाद सामने आया दूसरा मामला

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement