Monday, May 20, 2024
Advertisement

कोटा में NEET की तैयारी कर रहे UP के छात्र की मौत, जानें क्या थी वजह

राजस्थान के कोटा में देश भर से छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक छात्र की अस्पताल में मौत हो गई। छात्र की मौत के बारे में डॉक्टरों ने जानकारी दी है।

Edited By: Amar Deep
Published on: February 18, 2024 19:33 IST
कोटा में NEET की तैयारी कर रहे UP के छात्र की मौत।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE कोटा में NEET की तैयारी कर रहे UP के छात्र की मौत।

कोटा: मेडिकल प्रवेश परीक्षा की कोटा में तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के उस छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई जिसे शर्करा के उच्च स्तर और उच्च रक्तचाप के कारण दो दिन पहले यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का शिवम राघव (21) पिछले तीन साल से कोटा में रहकर राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहा था और कोटा के कुन्हाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित लैंडमार्क सिटी में एक छात्रावास में रह रहा था।

एमबीएस अस्पताल में था भर्ती 

कुन्हाड़ी पुलिस थाने के उपनिरीक्षक राजाराम ने बताया कि छात्र को पिछले छह महीने से उच्च शर्करा स्तर और उच्च रक्तचाप की शिकायत थी और उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे शुक्रवार को एमबीएस (महाराजा भीम सिंह) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि अस्पताल में राघव की हालत लगातार बिगड़ रही थी जिसके चलते उसे आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां उसकी रविवार सुबह मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत एक मामला दर्ज किया है। 

चार दिन पहले भी हुई थी मौत

राघव के परिजन के अनुसार, उसने पिछले साल नीट परीक्षा उत्तीर्ण की थी, लेकिन उसे किसी सरकारी मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं मिल सका था। कोटा में पिछले चार दिनों में किसी छात्र की इस तरह से मौत होने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले बृहस्पतिवार को 12वीं कक्षा के छात्र एवं जमशेदपुर निवासी परनीत राज रॉय (18) की अपने ‘पेइंग गेस्ट’ (पीजी) कमरे में अचानक तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। रॉय के पोस्टमार्टम के बाद उसका शव लेने कोटा पहुंचे उसके पिता राजीव रंजन रॉय ने अपने बेटे की मौत के संबंध में निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है ताकि मौत के सटीक कारण का पता चल सके। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान में वायुसेना ने किया क्षमताओं का प्रदर्शन, राफेल समेत 120 विमानों ने दिखाई ताकत

कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह एनकाउंटर में ढेर, हत्या सहित 60 से ज्यादा मामलों में था आरोपी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement