Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह एनकाउंटर में ढेर, हत्या सहित 60 से ज्यादा मामलों में था आरोपी

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस टीम ने कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

Written By: Amar Deep
Published on: February 18, 2024 18:58 IST
कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह एनकाउंटर में ढेर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुख्यात गैंगस्टर गुरमीत सिंह एनकाउंटर में ढेर।

बरनाला: पंजाब के बरनाला जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर एक कुख्यात गैंगस्टर का एनकाउंटर कर दिया गया है। बता दें कि खौफ का दूसरा नाम कहा जाने वाला कुख्यात अपराधी गुरमीत सिंह माना उर्फ काला धनौला पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर गुरमीन सिंह माना पर पहले से करीब 60 मुकदमें दर्ज हैं, इनमें हत्या के भी कई मामले हैं। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) की टीम ने इस एनकाउंटर की घटना को अंजाम दिया है। वहीं गुरमीत सिंह माना के एनकाउंटर के बाद से चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

फार्म हाउस में हुए एनकाउंटर

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस एनकाउंटर की जानकारी दी है। डीजीपी पंजाब पुलिस के एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा गया है कि 'एक बड़ी सफलता में, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ​​की पंजाब पुलिस ने जिला बरनाला के बड़बर में एक फार्म हाउस में वांटेड ए श्रेणी के गैंगस्टर गुरमीत सिंह उर्फ काला धनौला को ढेर कर दिया।' पोस्ट में आगे लिखा गया है कि 'पुलिस पार्टी ने आत्मरक्षा में जवाबी गोलीबारी की, क्रॉस-फायरिंग में एक इंस्पेक्टर और एक सब-इंस्पेक्टर घायल हो गए हैं।' आगे जानकारी देते हुए लिखा है कि 'आरोपी का आपराधिक इतिहास है और उसके खिलाफ 60 से अधिक संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।'

दो पुलिसकर्मी घायल

पुलिस का कहना है कि पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) टीम और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टर की तरफ से फायरिंग की गई। वहीं पुलिस टीम की ओर से भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की गई। इसी मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टर गुरमीत सिंह माना उर्फ काला धनौला को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। वहीं इस एनकाउंटर में पुलिस टीम के भी एक इंस्पेक्टर और एक सब-इस्पेक्टर को गोली लगी है। दोनों घायल पुलिसकर्मियों का उपचार किया जा रहा है।

(बरनाला से प्रवीण ऋषि की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

पंजाब के कई जिलों में फिर से बढ़ी इंटरनेट पर लगे बैन की तारीख, जानें अपने शहर का हाल

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले PM मोदी, कहा- सत्ता भोग के लिए नहीं मांग रहा तीसरा टर्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement