A
Hindi News छत्तीसगढ़ इंडिया टीवी चुनाव मंच: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने जताया भरोसा, कहा- 'फिर से वापस आएगी भूपेश बघेल की सरकार'

इंडिया टीवी चुनाव मंच: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने जताया भरोसा, कहा- 'फिर से वापस आएगी भूपेश बघेल की सरकार'

इंडिया टीवी चुनाव मंच के दौरान कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि राज्य में पिछले 5 साल में जो कुछ हुआ, वह बीजेपी की 15 साल की सरकार में नहीं हो सका। हमने राज्य के विकास के लिए योजनाएं लाए, जबकि उन्होंने राज्य को बर्बाद करने के लिए काम किया।

इंडिया टीवी चुनाव मंच में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी चुनाव मंच में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

Chunav Manch: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच इंडिया टीवी का चुनावी कार्यक्रम चुनाव मंच एक बार फिर से वापस आ गया है। इस कड़ी में इंडिया टीवी पहुंचा राज्य की राजधानी रायपुर पहुंचा। यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जनहित में हजारों काम किए हैं। सरकार किसानों, छात्रों, युवाओं और महिलाओं समेत सभी की उम्मीदों पर खरा उतरी है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद देने जा रही है और इस बार हम पहले से भी ज्यादा बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।

सभी राज्यों में बीजेपी बुरी तरह से हारेगी- प्रमोद तिवारी 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि हम सभी चुनावी राज्यों में जीतने वाले है। इसके साथ ही उन्होंने कहा इन सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी राज्यों में हार का मुंह देखेगी। उनकी अभी केवल एक ही राज्य सरकार है, वो भी उन्होंने डकैती करके सरकार बनाई थी। वहां भी वह बुरी तरह से हार का सामना करेंगे। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हम पूर्ण बहुमत से सरकार बना रहे हैं। मणिपुर में बीजेपी शून्य सीट पर रहेगी और तेलंगाना में बीआरएस को अहम कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

बघेल सरकार ने कई ऐतिहासिक काम किए- प्रमोद तिवारी 

प्रमोद तिवारी ने कहा कि पिछले पांच साल में बघेल सरकार ने कई ऐसे काम किए, जो भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में कोई भी नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने छात्रों को शिक्षा मुफ्त में दी। अब इससे भी आगे बढ़कर सरकार केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त में शिक्षा देगी। छात्रों को एडमिशन, परीक्षा और ट्यूशन फीस से लेकर कोई भी पैसा नहीं देना पड़ेगा। सब खर्चा राज्य सरकार ही वहन करेगी।

जाति जनगणना से पिछड़ों को आगे बढ़ाया जा सकता है- प्रमोद तिवारी 

जाति जनगणना को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज जाति जनगणना देश की जरुरत हो चुकी है। इससे हमें समाज का ताना बाना समझ में आता है। इसके हिसाब से लोगों के लिए योजनाएं बनाई जा सकती हैं। इससे सही मार्ग में विकास की धारा बहेगी। उन्होंने कहा कि जहां भी हमारी सरकार है, वहां हम जाति जनगणना कराएंगे। उन्होंने कहा कि जाति जनगणना का मकसद पिछड़ रहे लोगों को साथ चलना है।

ये भी पढ़ें-

'इंडिया गठबंधन का राजनीतिक दूल्हा आएगा और दुल्हन ब्याह कर ले जाएगा', चुनाव मंच पर बोले प्रमोद तिवारी 

इंडिया टीवी चुनाव मंच: बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस के नंद कुमार सहाय के बीच हुई तीखी जुबानी जंग, पढ़िए किसने क्या कहा?