A
Hindi News क्राइम गहने चुराने के शक में परिवार को घंटों बनाया बंधक, बच्चे को दिए बिजली के झटके

गहने चुराने के शक में परिवार को घंटों बनाया बंधक, बच्चे को दिए बिजली के झटके

इन्हें बंधक बनाने वालों ने कथित तौर पर परिवार के सदस्यों को प्रताड़ित भी किया, जिनमें 12 साल का एक बच्चा भी था। बंधक बनाने वाले इश बच्चे को मुख्य आरोपी बता रहे थे।

Family Hostage, Family Hostage Theft, Family Hostage Agra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आगरा में एक परिवार के 6 सदस्यों को गहने चुराने के शक में एक छोटे से कमरे में करीब 36 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया।

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक परिवार के 6 सदस्यों को गहने चुराने के शक में एक छोटे से कमरे में करीब 36 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया। परिवार के इन सदस्यों में एक 18 महीने का नवजात भी शामिल था। इन्हें बंधक बनाने वालों ने कथित तौर पर परिवार के सदस्यों को प्रताड़ित भी किया, जिनमें 12 साल का एक बच्चा भी था। बंधक बनाने वाले इश बच्चे को मुख्य आरोपी बता रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार के एक बच्चे ने किसी तरह 112 नंबर पर डायल किया तो पुलिस को मामले का पता चला।

12 साल के बच्चे को दिए बिजली के झटके
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 12 साल के लड़के की पहचान आमिर खान के रूप में की गई है, जिसे बिजली के झटके दिए गए, सिगरेट से जलाया गया, पेट में लातें मारी गई और चेहरे पर भी घूंसे से कई बार वार किया गया। परिवार को बंधक बनाए रखने के दौरान सही से खाना या पानी भी नहीं दिया गया। घटना से संबंधित एक वीडियो में बालक के चेहरे, उसकी आंखें, हाथ और पीठ पर जले व चोट के निशान दिख रहे हैं। रविवार की सुबह जब डायल 112 की टीम बालक व परिवार के अन्य सदस्यों के बचाव के लिए आई, तो वह काफी सदमे में दिखा।

8 साल के बच्चे ने दिखाई हिम्मत, बची जान
पीड़ितों की पहचान निजाम (48), उसकी पत्नी मुबीना (45), सोनू (20), रुखसाना (बहू), हसन (18 माह का पोता), 8 वर्षीय एक नाबालिग बच्चे और आमिर खान के रूप में की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 8 साल के बच्चे ने ही हिम्मत दिखाकर 112 नंबर पर डायल किया। उसने कहीं सुन रखा था कि इस नंबर पर फोन करने पर मदद मिल जाती है। इन्हें बंधक बनाकर प्रताड़ित करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान अबरार, मोहसीन, जुबैर, नदीम, श्यामा के रूप में हुई है। इसके साथ 2 अज्ञात लोग भी शामिल हैं।

Latest Crime News