A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ में किस नंबर की जेल में रहेंगे केजरीवाल? सिसोदिया से लेकर संजय सारे करीबी यहीं हैं बंद

तिहाड़ में किस नंबर की जेल में रहेंगे केजरीवाल? सिसोदिया से लेकर संजय सारे करीबी यहीं हैं बंद

अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर- 2 में रखा जाएगा।

तिहाड़ में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI तिहाड़ में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिका हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में 15 दिन के लिए भेजा गया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। अरविंद केजरीवाल का मेडिकल एक डॉक्टर और उनकी टीम करेगी, जिसमें बीपी और शुगर चेक करेंगे। बाकी मेडिकल हिस्ट्री पूछा जाएगा, जिसकी रिपोर्ट रिकॉर्ड में रखी जाएगी। फिर केजरीवाल को जेल में अलग सेल में रखा जाएगा। केजरीवाल को तिहाड़ में जेल नंबर- 2 में रखा जाएगा। वह जेल में अकेले रहेंगे। AAP सांसद संजय सिंह को कुछ दिन पहले जेल नंबर- 5 में शिफ्ट किया गया है।

केजरीवाल के करीबी भी सारे इसी जेल में हैं बंद

मनीष सिसोदिया: जेल नंबर- 1
संजय सिंह: जेल नंबर- 5
सत्येंद्र जैन: जेल नंबर- 7
के. कविता: जेल नंबर- 6
विजय नायर: जेल नंबर- 4 

तिहाड़ की 16 जेल हैं

बता दें कि तिहाड़ की कुल 16 जेल हैं। तिहाड़ में 9 जेल है। तिहाड़ के अधीन आने वाली रोहिणी में एक जेल है। इसी तरह तिहाड़ के अधीन आने वाली मंडोली में 6 जेल हैं। इनमें दो महिला जेल हैं। जेल नंबर- 6 तिहाड़ में है। जेल नंबर- 16 नंबर मंडोली में मौजूद है। सारे कैदियों का मेडिकल जेल में ही होता है। 24*7 मेडिकल सुविधा उपलब्ध है। दो मुख्य अस्पताल तिहाड़ जेल में ही मौजूद हैं। 

ये भी पढ़ें-