A
Hindi News दिल्ली PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 100 FIR, 6 गिरफ्तार

PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 100 FIR, 6 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जो पोस्टर लगाए गए थे उसमें प्रिंटिंग प्रेस की डिटेल नहीं थी, जो कि नियमों का उल्लंघन का है।

पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के लिए 100 FIR दर्ज की है, जबकि 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पोस्टर में लिखा है, मोदी हटाओ, देश बचाओ। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जो पोस्टर लगाए गए थे उसमें प्रिंटिंग प्रेस की डिटेल नहीं थी, जो कि नियमों का उल्लंघन है। दिल्ली पुलिस ने डिफेसमेंट (Defacement) एक्ट और प्रिंटिंग प्रेस एक्ट के तहत एक्शन लिया है। पूरी दिल्ली में एक्शन लिया गया है।

मौके पर कुछ गिरफ्तारियां भी की गईं

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकलते समय एक वैन को पुलिस ने रोका था, जिसमें से कई पोस्टर जब्त किए गए और मौके पर कुछ गिरफ्तारियां भी की गईं।

अलग-अलग जिलों में पुलिस की कार्रवाई

इन पोस्टर्स पर न तो प्रिंटिंग प्रेस का नाम और ना ही छपवाने वाले का नाम लिखा हुआ था। इसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए अब तक पुलिस ने 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं।

Image Source : ANIपीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर

अजमेर में केबल टूटने से 30 फीट की ऊंचाई से नीचे आ गिरा झूला, कई महिलाएं और बच्चे घायल

दिल्ली से 2000 पोस्टरों को हटाया गया

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दिल्ली से करीब 2000 पोस्टरों को हटाया गया है। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि 'आप' कार्यालय से निकलते हुए जिस वैन को रोका गया उससे एक शख्स को गिरफ्तार किया गया, जिसने बताया कि उसके मालिक ने उसे यहां पर पोस्टरों की डिलीवरी के लिए कहा था। दीपेंद्र पाठक ने कहा कि उसने एक दिन पहले भी पोस्टरों की डिलीवरी की थी।

पुतिन का अरेस्ट वारंट जारी करने पर भड़का रूस, कहा- ये मुमकिन है एक हाइपरसोनिक मिसाइल ICC के हेडक्वार्टर पर गिरे