Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अजमेर में केबल टूटने से 30 फीट की ऊंचाई से नीचे आ गिरा झूला, कई महिलाएं और बच्चे घायल

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि झूला केबल के सहारे ऊपर चढ़ता है और उसी के सहारे नीचे उतरता है। ऐसी स्थिति में केबल के खुलने या टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। झूले के गिरते ही झूला चलाने वाला और उसका साथी भाग गए हैं। घटना के दौरान यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 22, 2023 6:51 IST
अजमेर में डिज्नीलैंड...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI अजमेर में डिज्नीलैंड मेले में बड़ा हादसा

अजमेर: राजस्थान के अजमेर जिले में झूला टूटने से बड़ा हादसा हुआ है जिसमें 11 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अजमेर के कुंदन नगर इलाके में फुस कोठी के नजदीक डिज्नीलैंड मेला लगा हुआ है। मंगलवार को करीब 30 फीट की ऊंचाई से अचानक से एक टावर झूला टूट गया। हादसे के समय करीब 25 लोग झूले पर सवार थे। घायलों में बच्चे और महिलाएं हैं, इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। झूले के गिरते ही झूला चलाने वाला और उसका साथी भाग गए हैं। घटना के दौरान यहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।

झूला संचालक से हो रही पूछताछ

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह घटना झूले की केबल टूटने के कारण हुई। हादसे में 11 लोगों को चोटें आई है। जेएलएन सरकारी अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है और वे सभी खतरे से बाहर हैं।’’ नीचे आते समय झूले की केबल अचानक टूट गई जिससे वह गिर गया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनी में लगे झूले के संचालक से पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच जारी है। पूरी जानकारी मिलने के बाद ही सही स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

केबल खुलने या टूटने से हुआ हादसा
वहीं, पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि झूला केबल के सहारे ऊपर चढ़ता है और उसी के सहारे नीचे उतरता है। ऐसी स्थिति में केबल के खुलने या टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। वास्तविक कारण क्या है? इसका जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

यह भी पढ़ें-

हादसे में ये लोग हुए हैं घायल
इस हादसे में वैशाली नगर निवासी कोमल (33), पहाड़गंज निवासी वंशिका (13), सिविल लाइन निवासी भावेश (14), शीशा खान निवासी अर्शिन (12), गयासुद्दीन (35), शास्त्री नगर निवासी हर्षा (18), पुलिस लाइन निवासी सोनल अग्रवाल (20), डिग्गी बाजार निवासी आफरीन (7), किशनगढ़ निवासी नीतू (25), धोलाभाटा निवासी गीतांजलि (24), मलुसर रोड निवासी अंशु (37), वैशाली नगर निवासी लक्ष्य (9), कशिश (7), शीशाखान निवासी अम्मान (12) सहित कई लोग घायल हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement