A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: होली खेलते वक्त 6 को लगा करंट, वाटर गन से हाई-टेंशन तार पर लगाया था निशाना

दिल्ली: होली खेलते वक्त 6 को लगा करंट, वाटर गन से हाई-टेंशन तार पर लगाया था निशाना

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके के गणेश नगर में होली समारोह के दौरान हाई-टेंशन तार से बिजली का झटका लगने से 6 लोग घायल हो गए।

Mandawali- India TV Hindi Image Source : ANI पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके की है घटना

दिल्ली में होली के जश्न के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि होली मनाने के बाद पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर इलाके की घटना है, जहां हाई-टेंशन तार से कुछ लोगों को बिजली का झटका लगा। इस हादसे में घायल होने के बाद एक परिवार के कुछ सदस्यों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक महिला समेत तीन लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक, उन्हें मंडावली में हाईटेंशन बिजली के तार से करंट लगने की घटना की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

वाटर गन के पानी से छुआ हाईटेंशन तार 

वहीं इस मामले पर घायलों के पड़ोसी रविशंकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि साउथ गणेश नगर में एक 5 मंजिला मकान की छत पर कुछ लोग वाटर गन और रंगों से होली खेल रहे थे। पड़ोसी रविशंकर ने बताया कि बिल्डिंग की छत के करीब से हाईटेंशन तार गुजरता है। उन्होंने बताया कि छत पर होली खेल रहे कुछ लोग नीचे पार्क में लोगों पर पानी फेंक रहे थे और उसी दौरान हाईटेंशन तार पानी के संपर्क में आ गया और करंट लग गया। इससे छत पर होली खेल रहे लोग घायल हो गए। पड़ोसी ने कहा कि जब यह घटना घटी तो उन्होंने एक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी जिससे वे डर गये। पुलिस ने बताया कि फिलहाल सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

‘शिव बारात’ के दौरान लगे करंट में 3 की मौत

वहीं दो हफ्ते पहले राजस्थान के कोटा में ऐसा ही एक हादसा हुआ था जिसमें 3 लोगों की जान चली गई। कोटा में ‘शिव बारात’ कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों को बिजली का करंट लगा था। अधिकारियों ने बताया कि हिमांशु नामक बच्चे का जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में इलाज चल रहा था और 15 मार्च देर रात उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे सात और बच्चों का भी इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक 8 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर ‘शिव बारात’ निकालते समय 18 बच्चों सहित 20 लोग यहां के कुन्हारी थाना क्षेत्र के सकतपुरा क्षेत्र में ऊपर से गुजर रही हाई-टेंशन तार की चपेट में आने से झुलस गए। थाना प्रभारी ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि सात अन्य बच्चों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया है। 

ये भी पढ़ें-