A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कोरोना विस्फोट, हरकत में आई केजरीवाल सरकार, बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में कोरोना विस्फोट, हरकत में आई केजरीवाल सरकार, बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में कोरोना वायरस से तेजी से हालात बिगड़ने लगे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 2790 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। वहीं संक्रमण से 9 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कुल केस 665220 हो गए हैं और अब तक 11,036 की मौत हो चुकी है।

Delhi sees highest ever single-day spike in Covid cases this year, Kejriwal to hold ‘urgent’ meeting- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना वायरस से तेजी से हालात बिगड़ने लगे हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस से तेजी से हालात बिगड़ने लगे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 2790 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। वहीं संक्रमण से 9 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कुल केस 665220 हो गए हैं और अब तक 11,036 की मौत हो चुकी है। तेजी से बिगड़ते जा रहे हालात को देखते हुए केजरीवाल सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम चार बजे अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

इस बैठक में कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए एक्शन प्लान, वैक्सीनेशन की मौजूदा स्थिति, कंटेनमेंट जोन, अस्पतालों के बेड प्रबंधन और सिरो सर्वे के साथ वर्तमान में कोरोना केस की मैपिंग और तैयारियों की समीक्षा होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित हैं। दिल्ली वालों को कोरोना की वजह से दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है।

दिल्ली सरकार के अनुसार, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसदी आईसीयू और समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इन 33 अस्पतालों में 30 मार्च तक कोविड के 1705 समान्य बेड थे, जो अब बढ़ कर 2547 हो गए हैं। इसी तरह 842 कोविड के समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसी तरह, कोविड मरीजों के लिए 30 मार्च तक 608 आईसीयू बेड थे, जिसमें 230 बेड की वृद्धि की गई है।

अब दिल्ली में कोविड के लिए 838 आईसीयू बेड हो गए हैं। वहीं दिल्ली में हर रोज 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना के फैलाव पर शीध्र काबू किया जा सके। सरकार की ओर से जारी दिशा-निदेशरें के बावजूद कुछ लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहन कर जाने में लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थनों पर जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें