A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में इन रास्तों से जाने से बचें, दीपावली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में इन रास्तों से जाने से बचें, दीपावली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दीपावली और धनतेरस के मद्देनजर दिल्ली वालों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई प्रमुख जगहों पर लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। इसे लेकर लोगों को कई मार्गों से नहीं गुजरने की सलाह दी गई है।

दिवाली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi Image Source : PTI दिवाली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी

दीपावली और धनतेरस को लेकर बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है। दिल्ली के कई प्रमुख जगहों पर लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। इसके मद्देजनर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। दिवाली से पहले खासकर शॉपिंग मॉल के आस-पास और सड़क किनारे लगने वाली दुकानों पर भारी भीड़ है। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि चांदनी चौक, खारी बावली, कनॉट प्लेस, करोल बाग, सरोजनी मार्केट, सदर बाजार, सेंट्रल मार्केट लाजपत नगर के इलाके प्रभावित रहेंगे।

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे प्रभावित 

  • चांदनी चौक
  • राजीव चौक
  • करोल बाग
  • एम्स और जोर बाग
  • लाजपत नगर

नोएडा के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

इससे पहले नोएडा के लिए भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई। दिवाली और भाई दूज के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में खासकर बाजार क्षेत्रों के पास रूट डायवर्ट किए जाएंगे। जिन रूटों को डायवर्ट किया गया है उनमें अट्टा मार्केट, सेक्टर- 27, इंदिरा मार्केट, जीआईपी मॉल, गार्डन्स गैलेरिया मॉल, डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, सेंटर स्टेज मॉल, शॉप्रिक्स मॉल, सेक्टर- 18 मार्केट के आस-पास, लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल, बॉटैनिकल गार्डन और होशियारपुर शामिल हैं। नोएडा पुलिस ने लोगों से धनतेरस, दिवाली और भाई दूज के त्योहारों के दौरान सहयोग करने की अपील की है। साथ ही कहा कि ट्रैफिक असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर- 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

"राजस्थान में 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित", CM गहलोत पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

दुनिया के 10 सबसे अमीर शहर, किस नंबर पर है दिल्ली-मुंबई?

पाकिस्तान की गोलीबारी में BSF के जवान ने गंवाई जान, कल मिजोरम पहुंच सकता है शव