Saturday, May 04, 2024
Advertisement

"राजस्थान में 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित", CM गहलोत पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी अपने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। इनके समर्थन में जनसभा करने जयपुर पहुंचे ओवैसी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 09, 2023 17:50 IST
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी - India TV Hindi
Image Source : PTI एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। राजस्थान में अपनी पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी जुटे हुए हैं। इस बीच, असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को राजस्थान दौरे पर पहुंचे। जयपुर में ओवैसी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 60 फीसदी मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुए हैं।

स्कूल छोड़ने की दर सबसे अधिक

जयपुर में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "हमने यहां एक समिति बनाई। हमने विशेषज्ञों को बुलाया और उनसे पूछा कि राजस्थान के मुसलमान कैसे हैं? विकास में उनकी भागीदारी कितनी है? उन्होंने एक रिपोर्ट सौंपी। मैंने वो रिपोर्ट राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यालय को भेजी। रिपोर्ट में कहा गया है कि 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित हैं। प्राइमरी से हाई स्कूल तक स्कूल छोड़ने की दर सबसे अधिक मुस्लिम समुदाय में है। आपने कांग्रेस को मौका दिया और अशोक गहलोत को सीएम बनाया, लेकिन वे हर मोर्चे पर विफल रहें।"

 AIMIM ने तीन उम्मीदवार उतारे

बता दें कि इस बार राजस्थान में पहली बार चुनाव लड़ने जा रही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी अपने तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। इनमें जयपुर की हवा महल विधानसभा सीट से जमील अहमद, कांमा विधानसभा सीट से इमरान नवाब और फतेहपुर विधानसभा सीट से जावेद अली खान को मैदान में उतारा है।

राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने जा रहे हैं। प्रदेश भर में एक ही चरण में मतदान होंगे। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राजस्थान की राजनीति में प्रमुख रूप से दो दलों का ही दबदबा रहा है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनाव में तीसरा मोर्चा भी निर्णायक भूमिका में होगा या नहीं? क्योंकि इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ AIMIM भी चुनावी मैदान में है।

आरक्षण संशोधन बिल पास होने के बाद नेताओं की आई प्रतिक्रिया, बीजेपी बोली- एक खास जाति के लोग...

मध्य प्रदेश के पुनासा में मंच से सिंधिया बोले- 17 तारीख को कांग्रेस की बोरियां-बिस्तर बांध देना

जिले का बड़ा गुंडा बनने के लिए किशोर की बेरहमी से हत्या, पुलिस ने आरोपियों को मारी गोली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement