Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की गोलीबारी में BSF के जवान ने गंवाई जान, कल मिजोरम पहुंच सकता है शव

पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद बीएसएफ के हेड कांस्टेबल का पार्थिव शरीर शुक्रवार को मिजोरम में उनके आइजोल स्थित घर पहुंच सकता है। उनका परिवार आइजोल के डर्टलांग इलाके में रहता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 09, 2023 20:12 IST
बीएसएफ जवान की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI बीएसएफ जवान की मौत

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले से एक दुखद खबर मिली। जिले के रामगढ़ सेक्टर में गुरुवार को तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी रेंजर्स की बिना उकसावे वाली गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के हेड कांस्टेबल लाल फाम कीमा की मौत हो गई। पाकिस्तान की गोलीबारी में मारे गए बीएसएफ के 50 वर्षीय हेड कांस्टेबल का पार्थिव शरीर शुक्रवार को मिजोरम में उनके आइजोल स्थित घर पहुंचने की संभावना है। 

दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ: BSF

अधिकारियों ने बताया कि मूल रूप से सैतुअल जिले के फुआइबुआंग गांव के रहने वाले कीमा अपने परिवार के साथ आइजोल के डर्टलांग इलाके में रहते थे। कीमा के परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक पोस्ट में कहा, "महानिदेशक और सीमा सुरक्षा बल की 148 बटालियन के सभी रैंक के अधिकारी हेड कांस्टेबल लाल फाम कीमा के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं, जिन्होंने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अकारण सीमा पार से की गई गोलीबारी की घटना के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। दुख की इस घड़ी में प्रहरी परिवार हेड कांस्टेबल लाल फाम कीमा के परिवार के साथ है।"

इलाज के दौरान हेड कांस्टेबल की मौत

अधिकारियों के मुताबिक, सांबा में सीमा चौकियों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेजर्स की ओर से पिछले 24 घंटे में संघर्ष विराम उल्लंघन की तीसरी घटना है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल लाल फाम कीमा घायल हो गए, जिन्हें पहले एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

- PTI इनपुट के साथ

जिले का बड़ा गुंडा बनने के लिए किशोर की बेरहमी से हत्या, पुलिस ने आरोपियों को मारी गोली

"राजस्थान में 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित", CM गहलोत पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

दुनिया के 10 सबसे अमीर शहर, किस नंबर पर है दिल्ली-मुंबई?
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement