A
Hindi News दिल्ली बाल-बाल बचे राजस्थान के सीएम भजनलाल, शॉर्ट सर्किट से कमरे में लगी आग, जांच कमेटी गठित

बाल-बाल बचे राजस्थान के सीएम भजनलाल, शॉर्ट सर्किट से कमरे में लगी आग, जांच कमेटी गठित

मंगलवार की रात सीएम भजनलाल दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस में ठहरे थे। हालांकि, आधी रात में उनके रूम में लगे हीटर के इलेक्ट्रिक प्लग में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी।

बाल-बाल बचे सीएम भजनलाल।- India TV Hindi Image Source : PTI बाल-बाल बचे सीएम भजनलाल।

नई दिल्ली: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। बीते दिन उन्हें जेल में बंद आरोपी ने मारने की धमकी दी। वहीं, अब खबर आई है कि बीते मंगलवार को जब वह दिल्ली गए थे तब उनके कमरे में आग लग गई थी। आधी रात के सीएम के कमरे में आग लगी जिसके बाद उन्हें बेल बजाकर सिक्योरिटी स्टाफ को बुलाना पड़ा था। तब आनन-फानन में आग को बुझाया गया। इस मामले की जांच के लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है। 

कैसे हुआ हादसा?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात सीएम भजनलाल दिल्ली में थे। रात को वो दिल्ली में जोधपुर हाउस में ठहरे हुए थे। उनके रूम में लगे हीटर के इलेक्ट्रिक प्लग में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। 2 बजे रात्रि में प्लग से धुआं निकलना शुरू हुआ था ,जिसे देख सीएम ने बेल बजाई तो सिक्योरिटी स्टाफ ने आग बुझाई। इस मामले में एक जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

जान से मारने की धमकी भी मिली

राजस्थान के नवनर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। पुलिस कंट्रोल रूम में सीएम भजनलाल को जान से मारने की धमकी भरा फोन आया। पुलिस ने आनन-फानन में कॉल करने वाले की लोकेशन ट्रेस की तो पता लगा कि फोन तो जेल से किया गया था। इस मामले में जेल प्रशासन के दो वार्डन सस्पेंड कर दिए गए हैं। 

जयपुर सेंट्रल जेल से मिली धमकी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी भरा कॉल जयपुर सेंट्रल जेल से आया था। लोकेशन से मिली जानकारी के अनुसार, पता लगा कि धमकी देने वाला आरोपी पोक्सो एक्ट के तहत सेंट्रल जेल में सजा काट रहा कैदी है। वह बीते 5 सालों से जेल में बंद है और उसका मेंटल हॉस्पिटल से इलाज भी चल रहा है।

ये भी पढ़ें- सीएम भजनलाल को जान से मारने की धमकी, जेल में बंद कैदी ने किया फोन

ये भी पढ़ें- राजस्थान में विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन्हें मिलेगा टिकट!