A
Hindi News दिल्ली इंडिया टीवी की खबर पर लगी मुहर, दिल्ली से गौतम गंभीर का टिकट कटा

इंडिया टीवी की खबर पर लगी मुहर, दिल्ली से गौतम गंभीर का टिकट कटा

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर का टिकट काट दिया है। टिकट काटे जाने के बाद गौतम गंभीर ने एक्स पर पोस्ट करके इस बात की पुष्टि की है।

गौतम गंभीर ने पॉलिटिक्स छोड़ने का किया ऐलान।- India TV Hindi Image Source : ANI गौतम गंभीर ने पॉलिटिक्स छोड़ने का किया ऐलान।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि गौतम गंभीर को लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से टिकट नहीं दिया गया। बतौर सांसद उनके लचर प्रदर्शन की वजह से भारतीय जनता पार्टी ने उनका टिकट काट दिया। टिकट काटे जाने के बाद गौतम गंभीर को इस बारे में जानकारी दी गई, जिसके बाद उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया।

लचर प्रदर्शन की वजह से कटा टिकट

इंडिया टीवी के पॉलिटिकल एडिटर देवेंद्र पराशर ने बताया कि गौतम गंभीर को इस बारे में जानकारी दी जा चुकी है कि उनका टिकट काटा जा चुका है। पांच सालों तक सांसद रहने के बाद भी बीजेपी का कोई भी नेता उनके नाम से संतुष्ट नहीं था, जिससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि बतौर सांसद उनका प्रदर्शन कितना लचर रहा होगा। वहीं पार्टी ने ये पहले से ही तय कर लिया था कि उनका टिकट काटा जाना है और वही हुआ। इस संबंध ने गौतम गंभीर ने भी एक्स पर पोस्ट करके चुनाव नहीं लड़ने की बात की पुष्टि की है। टिकट कटने के बाद गौतम गंभीर ये कह रहे हैं कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं अब उन्हें रिलीज कर दिया जाए, लेकिन बतौर सांसद उनके असफल होने की वजह से उनका टिकट काट दिया गया है।

पूर्वी दिल्ली सीट से हैं सांसद

दरअसल, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। भाजपा ने उन्हें पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया। वहीं चुनाव के बाद गौतम गंभीर ने इस सीट पर जीत भी दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को 3 लाख 91 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। ये भी बता दें कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के तहत गांधी नगर, कृष्णा नगर, विश्वास नगर, शाहदरा, पटपड़गंज, लक्ष्मीनगर, कोंडली, त्रिलोकपुरी, ओखला और जंगपुरा जैसे विधानसभा क्षेत्र भी आते हैं।

यह भी पढ़ें-

CCTV फुटेज में दिखा बेंगलुरु ब्लास्ट का संदिग्ध आरोपी, डॉग स्क्वायड सहित कई टीमें कर रहीं जांच

नक्सलियों ने BJP नेता की धारदार हथियार से की हत्या, जांच में जुटी पुलिस