Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नक्सलियों ने BJP नेता की धारदार हथियार से की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में भाजपा नेता की हत्या का मामला सामने आया है। यहां शादी समारोह से लौट रहे बीजेपी नेता की नक्सलियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 02, 2024 6:39 IST
नक्सलियों ने BJP नेता की धारदार हथियार से की हत्या।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE नक्सलियों ने BJP नेता की धारदार हथियार से की हत्या।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शुक्रवार को एक बार फिर नक्सलियों ने हत्या की एक घटना को अंजाम दिया है। दरअसल संदिग्ध नक्सलियों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की हत्या कर दी है। पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि एक शादी समारोह से लौटते समय उनपर संदिग्ध नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

शादी समारोह में हुए थे शामिल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध नक्सलियों ने जनपद पंचायत के सदस्य तिरूपति कटला की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना तोयनार गांव में रात करीब आठ बजे हुई जब कटला एक शादी में शामिल होने गए थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार जब कटला समारोह से बाहर निकले तब नक्सलियों ने उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया घटना के बाद उन्हें बीजापुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

एक साल में 7वें भाजपा नेता की हत्या

बता दें कि पिछले एक साल में राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता की यह सातवीं हत्या है। पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की जिले के झाराघाटी थाना क्षेत्र के एक बाजार में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। दुबे तब चुनाव प्रचार कर रहे थे। पिछले वर्ष 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जून में बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी। पिछले साल ही फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी। पिछली कांग्रेस सरकार में विपक्ष में रही भाजपा ने इन हत्याओं को "लक्षित" हत्याएं करार दिया था और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी। 

(इनपुट- भाषा)

छत्तीसगढ़: सुकमा में हेलीकॉप्टर से पहुंचाए गए बोर्ड परीक्षा के पेपर, सीएम साय ने कही ये बात

छत्तीसगढ़: अधिकारी के बंगले पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारी, मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement