Sunday, April 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: अधिकारी के बंगले पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारी, मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 29, 2024 13:43 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

कवर्धाः छत्तीसगढ़ के कबीरधाम ज़िले में सरकारी अधिकारी की सुरक्षा में तैनात छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान ने कथित तौर पर अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जवान कृष्ण कुमार साहू का शव आज सुबह यहां कबीरधाम जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप अग्रवाल के आधिकारिक आवास के गार्ड रूम में पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जानकारी मृतक के परिजनों को भी दी गई है।

रात में ड्यूटी पर था तैनात

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, सीएएफ की छठी बटालियन की 'बी' कंपनी के आरक्षक साहू ने बुधवार-बृहस्पतिवार की दरमियानी रात को कथित तौर पर एके-47 राइफल से खुद को गोली मार ली। अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के रहने वाले साहू को दिसंबर 2022 में कबीरधाम जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सुरक्षाकर्मी के रूप में नियुक्त किया गया था।

मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट

अधिकारियों ने बताया कि जवान की उम्र 20 वर्ष के करीब थी और वह अविवाहित था। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सुसाइड करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मृतक के परिजनों से यह जानने की कोशिश की जा रहा है कि पुलिसकर्मी किसी वजह से परेशान तो नहीं था।

पहले भी हुए इस तरह के मामले

इससे पहले 10 फरवरी को, सीएएफ के एक अन्य जवान, जो राजधानी रायपुर में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री दयालदास बघेल के आधिकारिक आवास पर सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे, ने कथित तौर पर अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement