A
Hindi News दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 23 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 23 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंगलवार को बड़ा फैसला करते हुए कई प्रशासनिक फेरबदल किए हैं। उन्होंने आदेश जारी करते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय पुलिस सेवा और दानिप्स सेवा के 23 अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना।- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया है। उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय पुलिस सेवा और दानिप्स यानी कि दिल्ली, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव पुलिस सेवा के 23 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। तबादले के साथ ही उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कई नियुक्तियां भी की हैं। इस फैसले के मद्देनजर आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

इन्हें नई जिम्मेदारी
पीटीआई की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा जारी किए गए आदेश में 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी विक्रमजीत सिंह को पश्चिमी रेंज का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। वहीं,  2007 बैच के आईपीएस अधिकारी दीपक पुरोहित को नयी दिल्ली रेंज का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है। जारी किए गए आदेश के मुताबिक, 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिमी रेंज) चिन्मय बिस्वाल को यातायात का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

इनकी भी नियुक्ति
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से जारी किए गए आदेश के तहत, 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी सागर सिंह कलसी जो उत्तरी जिले के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) थे, उन्हें लाइसेंसिंग शाखा का डीसीपी बनाया गया है। उनके साथ के बैच के सत्यवीर कटारा भर्ती शाखा के नए डीसीपी हैं। जारी आदेश में कहा गया है कि 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी जिमी चिरम ब्राह्य क्षेत्र के नए डीसीपी हैं। 

इन्हें भी मिली जिम्मेदारी
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बड़ा फेरबदल करते हुए  2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत तिवारी को आईएफएसओ का नया डीसीपी नियुक्त किया है। उपराज्यपाल की ओर से जारी आदेश के मद्देनजर 2010 के दानिप्स अधिकारी अमित कौशिक को विशेष प्रकोष्ठ का नया डीसीपी बनाया गया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- राजस्थान में BJP ने वसुंधरा राजे को क्यों किनारे छोड़ दिया? सामने आई ये बड़ी वजह

ये भी पढ़ें- ओडिशा: बालासोर रेल हादसे में जान गंवाने वाले अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई, 297 लोगों की गई थी जान