Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ओडिशा: बालासोर रेल हादसे में जान गंवाने वाले अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई, 297 लोगों की गई थी जान

ओडिशा के बालासोर में बड़ा रेल हादसा हुआ था। इस रेल हादसे में 297 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 29 शव ऐसे निकले, जो अज्ञात हैं। अब इन अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 10, 2023 23:12 IST
Balasore Train Accident- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बालासोर रेल हादसे में गई थीं 297 जान

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण रेल हादसे के चार महीने बाद भुवनेश्वर नगर निगम ने 28 अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया मंगलवार को शुरू कर दी है। इस हादसे में 297 लोगों की मौत हो गई थी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भुवनेश्वर ने सीबीआई अधिकारियों की मौजूदगी में शवों को नगर निकाय अधिकारियों को सौंपना शुरू कर दिया है। 

सीबीआई ने की थी हादसे की जांच

हादसे की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने की थी। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम तक, नौ शवों को अंतिम संस्कार के लिए नगर निकाय को सौंप दिया गया। जून में हुई दुर्घटना के बाद से शव एम्स भुवनेश्वर में रखे थे। चिकित्सा संस्थान के अधीक्षक दिलीप परिदा ने कहा, 'हमने अंत्येष्टि के लिए सीबीआई अधिकारियों की मौजूदगी में शवों को नगर निकाय को सौंपने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब अंतिम संस्कार करना उनका काम है।'

नगर निकाय के आयुक्त का बयान सामने आया

नगर निकाय के आयुक्त विजय अमृता कुलंगे ने कहा, 'हमने शवों का अंतिम संस्कार करना शुरू कर दिया है। हम अगले एक या दो दिन में प्रक्रिया पूरी करने की योजना बना रहे हैं।' एम्स भुवनेश्वर में लाए गए 162 शवों में से 81 को पहले चरण में मृतकों के परिजनों को सौंप दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि बाद में, डीएनए परीक्षण के बाद अन्य 53 शव परिजनों को सौंप दिए गए, लेकिन 28 शव लावारिस रह गए। शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी दो जून को बहानागा बाजार स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थीं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

इंदौर में शैतान का साया हटाने के नाम पर लड़की के साथ मारपीट, जीभ पर जलता हुआ कपूर रखा, तांत्रिक फरार

हापुड़: चलती बाइक की टंकी पर पत्नी को बिठाकर रोमांस कर रहा था पति, VIDEO हुआ वायरल तो कटा 8 हजार का चालान 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement